Wednesday, 19 September 2018

82 किलो गांजा के साथ दो गंाजा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े


वाहन चेकिंग के दौरान कुनकुरी पुलिस ने रोका था वाहन
टाटा सफारी वाहन में ओडि़सा से यूपी लेकर जा रहे थे गंाजा
वाहन के सामने लगा है भाजपा का झंडा
कमिशन पर काम करते हैं महिला पुरूष गंाजा तस्कर
जशपुर, 09 सतंबर । पुलिस के लाख कार्रवाई के बाद भी गंाजा तस्करो के हौसले बुलंद हैं। काफी कम किमत पर ओडि़सा में गांजा मिलने की वजह से तस्कर रातो-रात लखपती बनने की लालसा में सब कुछ जानते हुए भी इस काम को अंजाम देने से पिछे नहीं हट रहे हैं। एक मामला फिर सामने आया है जिसमें वाहन चेकिंग के दौरान कुनकुरी पुलिस ने दो गंाजा तस्करो को 82 किलो गंाजा के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये एक आरोपी का नाम रजनीष कुमार (30) है जो कि उत्तरप्रदेष के अलीगढ़ का रहने वाला है वहीं दूसरी महिला तस्कर का नाम सुमन देवी है जो कि बिहार राज्य के बेगुसराय की रहने वाली है।
अभी कुछ दिनो से जिले के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है। कुनकरी पुलिस भी इस काम में पिछे नहीं है। कुनकुरी-तपकरा मार्ग पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान एक टाटा सफारी व्हीआईपी वाहन जिसका नम्बर यूपी एटी 0007 है पुलिस के नजदीक पहुंची। इस वाहन के सामने भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगा हुआ है। इस वाहन को देखते ही पुलिस के हाथ पैर फुलने लगे थे क्यूंकि व्हीआईपी नम्बर होने के साथ वाहन के सामने भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगा हुआ था। कुनकुरी पुलिस हिम्मत का परिचय देते हुए गाड़ी रोककर जॉंच करने लगी। इसी दौरान गाड़ी के पिछे डिक्की वाले हिस्से में काफी मात्रा में गांजा रखा हुआ था। फिलहाल कुनकुरी पुलिस के पूछ-ताछ में यह बात सामने आई है कि दोनो गंाजा तस्कर कमिषन बेस पर काम करते हैं। पकड़े गये गांजे का मालिक कोई और है। दोनो आरोपियो ने पुलिस को बताया है कि वे गंाजा ओडि़सा के रायगड़ा से लेकर आ रहे थे जिसे उत्तरप्रदेष पहुंचाना था। आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया है कि उत्तरप्रदेष से गंाजा दिल्ली सप्लाई किया जता है। फिलहाल कुनकुरी पुलिस दोनो ओरोपियो से गहन पुछ-ताछकर रही है जिसमें कुछ और खुलासा हो सकता है।
ओडि़सा में गंाजा दो हजार रूपये किलो
जानकार बताते हैं कि ओडि़सा के कई जगहों पर गंाजा महज दो हजार रूपये किलो में असानी से मिल जाता है। ओडि़सा का यह गांजा भारत के कई राज्यो में सपलाई होता है। खासकर उत्तरप्रदेष, बिहार, झारखंड एवं छत्तीसगढ़ में ओडि़सा के गंाजे की तस्करी की जाती है। ओडि़सा में गांजा दो हजार रूपये प्रति किलो मिल जाता है वहीं अन्य राज्यों में इस गंाजे की किमत बीस हजार रूपये प्रति किलो की दर से बिक जाया करता है। गंाजा तस्करी कर लोग रातो-रात लखपती बन जाया करते हैं। पैसे का यही लोभ गंाजा तस्करों को गंाजे की तस्करी करने के लिये उकसाता है।
पुलिस ने आंका पॉंच लाख का गंाजा
कुनकुरी पुलिस 82 किलो बरामद किये गये गंाजे की किमत पॉंच लाख रूपये बता रही है जबकि जानकार बताते हैं कि ओडि़सा का गंाजा भारत के अन्य राज्यों में बीस हजार रूपये प्रति किलो के हिसाबसे बड़ी असानी से बिक जाया करता है। गांजा पिने वाले सौकीन अभी भी तोले की दर में गंाजा खरीदकर पीते हैं। बीस हजार रूपये प्रति किलो के हिसाब से 82 किलो गंाजा की किमत 16 लाख 40 हजार रूपये होता है।

Tags:
शेयर करे...

HINDSAT CONTACT

Address :-

Hindsat Bhawan, Near Commissioner Office, Naya Munda Road, Maharani Ward, Jagdalpur

Contact :-

+91 9425258900, +91 7587216999

Email :-

Hindsat365@rediffmail.com

Newsletter

Subscribe to our newsletter. Don’t miss any news or stories.

We do not spam!