छत्तीसगढ

चंद घण्टों की बारिश में ही धुल गया एनएच 30 का डस्ट…सड़कों पर फिर उभर गए गड्ढे…

चंद घण्टों की बारिश में ही धुल गया एनएच 30 का डस्ट…सड़कों पर फिर उभर गए गड्ढे

केशकाल :- राजधानी रायपुर को बस्तर से जोड़ने वाली लाइफलाइन एनएच-30 के अंतर्गत आने वाले दादरगढ़ से केशकाल तक के सड़क की हालत दिन ब दिन बिगड़ती ही जा रही है। ऐसा कोई स्थान नहीं बचा है जहां विशालकाय गड्ढे न बने हों। खास तौर पर बात करें केशकाल घाटी की, तो घाटी भी पूरी तरह गड्ढों से भर चुका है।

सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने करवाई वैकल्पिक मरम्मत –

उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले सोमवार को ही राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अधिकारियों ने गोल्डी ढाबा से स्टेट बैंक तक के गड्ढों में डस्ट डाल कर उन्हें भर दिया था। उम्मीद की जा रही थी

कि कम से कम सप्ताह भर लोगों को गड्ढों से निजात मिलेगी। लेकिन ऐसा हो न सका। बुधवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश अपने साथ गड्ढों में भरे डस्ट को लेकर बह गई। परिणामस्वरूप एक बार फिर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में जगह जगह विशालकाय गड्ढे पनप चुके हैं।

सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है-

आपको बता दें कि बड़े बड़े मालवाहक वाहनों के गुजरने के कारण एनएच पर गड्ढे तो लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गए हैं। घाटी पहुंचते हैं तो उन्हें यह डर जरूर रहता है

कि कहीं उनका ट्रक किसी गड्ढे में फंस कर खराब न हो जाए। क्योंकि ऐसी परिस्थिति में ही घाट में जाम की स्थिति भी बन जाती है, जो कई घण्टों तक पुलिस के लिए भी सरदर्द बन जाता है। इस समस्या का भी समाधान होता नजर नहीं आ रहा है।

धूलों के गुबार से जनता परेशान-

आपको बता दें कि केशकाल नगरीय क्षेत्र में एनएच 30 की हालत जर्जर होने के कारण सड़क पर उड़ने वाली धूल भी इन दिनों एक बड़ी समस्या बनी हुई है। एनएच के किनारे स्थित दुकानों व घरों में प्रतिदिन भारी मात्रा में धूल भर जा रहा है। साथ ही सड़क पर चलने वाले राहगीरों को भी इस धूल के कारण काफी परेशानी हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button