मध्यप्रदेश

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का बड़ा बयान, बोली- मुझे चुनाव लड़ने से रोका तो आमरण अनशन करके प्राण त्याग देंगी

Bhopal News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने बड़ा बयान दिया है। बैतूल जिले की आमला विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने के लिए संतान पालन अवकाश लेकर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हुई डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे के सारे दांवपेच खाली चले गए। उन्होंने कहा कि वह विधानसभा चुनाव में नामांकन भरेंगी और चुनाव लड़ेंगी। यदि उनको रोका जाता है तो वह आमरण अनशन करके प्राण त्याग देंगी।

बांगरे ने एक वीडियो में बयान जारी किया

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अब स्पष्ट रूप से कहा है कि मुझे चुनाव लड़ना है। उल्लेखनीय है कि, सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा उनका इस्तीफा अस्वीकार कर दिया गया है। हर तरफ से निराश होने के बाद श्रीमती निशा बांगरे ने बैतूल में पत्रकार को बुलाकर बयान दिया है कि, सरकार मुझे चुनाव लड़ने से रोक रही है। जानबूझकर मेरा इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जा रहा है। भाजपा ने जिस तरह जज, शिक्षक और डॉक्टर को एक दिन में इस्तीफा दिलाकर प्रत्याशी घोषित कर दिया लेकिन मुझे मेरे संवैधानिक अधिकारों से वंचित रखने के प्रयास किए जा रहे हैं। निशा से इस संबंध में गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को लेटर भी लिखा है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि जिस जज, शिक्षक और डॉक्टर का जिक्र श्रीमती निशा बांगरे ने किया है, उनके खिलाफ कोई विभागीय जांच नहीं चल रही थी और फिर उन्हें सत्तापक्ष की नजदीकी का लाभ भी मिला। यदि विपक्षी पार्टी से चुनाव लड़ना है तो सत्ता पक्ष वाले ट्रीटमेंट की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

दुनिया की कोई भी ताकत चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकती

पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने गुरुवार को एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मैं नामांकन भरूंगी भी,और चुनाव लडूंगी भी। इसके बाद भी यदि द्वेष पूर्ण भावना के द्वारा मेरा नामांकन खारिज किया जाता है या मेरा इस्तीफा अस्वीकार करके चुनाव लड़ने से रोका जाता है तो अपने अधिकारों से वंचित रहकर जीवित रहने से बेहतर मैं आमरण अनशन कर अपने प्राण त्यागना पसंद करूंगी। बांगरे ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत उन्हें चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकती। यदि दुर्भावना पूर्ण कार्रवाई के द्वारा उन्हें चुनाव लड़ने से रोका जाता है या उन्हें परेशान करने की नीयत से उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाता है तो वह आमरण अनशन करके अपने प्राण त्याग देंगी, लेकिन अपने अधिकारों से समझौता करके जीना पसंद नहीं करेंगे।

सरकार पर लगाया आरोप

उन्होंने बताया कि किस तरीके से उन्हें अपने ही घर के उद्घाटन कार्यक्रम में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में जाने से तथा भगवान बुद्ध की अस्थियों के दर्शन करने से शासन के पत्र द्वारा उन्हें रोका गया और जब इससे आहत होकर उन्होंने इस्तीफा दिया तो उन्हें तरह तरह से परेशान किया जा रहा है। इस्तीफा उन्होंने इसलिए दिया था ताकि वह अपने घर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हो सके। इसीलिए इस्तीफा देने के बाद ही वह कार्यक्रम में सम्मिलित हुई। इसके बावजूद शासन के द्वारा बैक डेट पर उन्हें नोटिस जारी किए गए। 1 महीने तक उनके इस्तीफा पर कोई निर्णय नहीं लिया गया।

निशा बांगरे ने कहा कि वीडियो संदेश में कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने वाली है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी या वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button