छत्तीसगढ

Khairagarh closed: आज बंद रहेगा खैरागढ़, चुनाव से पहले गरमाया ये बड़ा मुद्दा…

Khairagarh Nagar closed संगीत विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र राजधानी में खोले जाने का खैरागढ़ में बड़ा विरोध खड़ा हो गया है।

रायपुर ऑफिस डेस्क। संगीत विश्वविद्यालय का अध्ययन केंद्र राजधानी में खोले जाने का खैरागढ़ में बड़ा विरोध खड़ा हो गया है। इस मुद्दे पर मशाल जुलूस निकालने के बाद मंगलवार को खैरागढ़ बंद बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि यदि यह केंद्र बंद न हुआ तो यह बड़ा चुनावी मुद्दा होगा। बता दें कि शनिवार को ही राजधानी के शैलेन्द्र नगर में पापुनि के पुराने भवन में यह अध्ययन केंद्र शुरू हुआ है।

इसके विरोध में आए लोगों का कहना है कि रायपुर निवासी कुलपति ने अपनी सुविधा के लिए यह केंद्र खुलवाया है। ताकि उन्हें खैरागढ़ न आना पड़े। इससे विवि के अस्तित्व खत्म होने का खतरा बढ़ गया है। एसडीओ राजस्व को सौंपी बंद की सूचना में कहा गया है कि इंदिरा कला संगीत विश्व विद्यालय खैरागढ़ द्वारा दिन शनिवार को गोपनीय तरीके से ऑफ कैम्पस सेण्टर रायपुर में खोला गया है।

उक्त ऑफ कैम्पस सेण्टर रायपुर में खोले जाने से खैरागढ़ नगरवासी आक्रोशित हैं, क्योंकि न केवल इस से खैरागढ़ विवि को हानि हो रही है बल्कि खैरागढ़ के स्थानीय लोगों का भी अहित हो रहा है।

भविष्य में इंदिरा कला संगीत विश्व विद्यालय खैरागढ़ के अस्तित्व पर संकट नजर आ रहा है इस लिए ऑफ कैम्पस सेण्टर को बंद किये जाने की मांग को लेकर खैरागढ़ बंद का आव्हान किया गया है। इस दौरान समस्त छोटे बड़े व्यासायिक प्रतिस्ठानों को बंद करने का अनुरोध किया गया है जिस पर व्यापारी संघ खैरागढ़ ने भी अपनी सहमती प्रदान की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button