छत्तीसगढ

मेकाज पहुंची तीन सदस्यीय टीम: साफ-सफाई से लेकर वार्डों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया निर्देश

जगदलपुर ऑफिस डेस्क मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में मंगलवार की सुबह दिल्ली से तीन सदस्यीय टीम हॉस्पिटल में सुधार के साथ ही और क्या नई तकनीक का इस्तेमाल कर सकते है, इसी विषय को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान टीम के द्वारा एमआईसीयू से लेकर सर्जरी व अन्य विभाग का निरीक्षण करने के बाद सेमीनार हॉल में एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें स्वच्छता को लेकर चर्चा की गई।

बताया जा रहा है कि पंजाब भटिंडा के एफएएमएस डॉक्टर एके गुप्ता के साथ डॉक्टर पार्थ, मनीष कुमार सीनियर मैनेजर पब्लिक हेल्थ के साथ ही परिधि सिंह जिला कलेक्ट्रेट जगदलपुर पहुंचे, जहां सबसे पहले आपातकाल वार्ड पहुंचे जहां वार्ड की व्यवस्था को देखने के बाद चिकित्सकों से वार्ड की स्थिति के साथ ही रोजाना कितने मरीज यहां अपना उपचार कराने आते है, इन सभी बातों की जानकारी ली गई है।

डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा हेल्थ सिस्टम में और सुधार किस प्रकार किया जा सकता है उसे लेकर ही यह दौरा किया जा रहा है, इस दौरे के दौरान जिला अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेज आदि को देखा जा रहा है, डॉक्टर गुप्ता का कहना था कि मैंने अधिकतर हॉस्पिटल में देखा कि हॉस्पिटल में डॉक्टरों के ऊपर मरीजों का काफी भार होता है। सबसे बड़ी बात होती है हॉस्पिटल में साफ सफाई जो यहां देखने को मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button