मध्यप्रदेश

सतना पहुंचे सीएम शिवराज ने 72लाख किसान खातों में भेजे पैसे, एक क्लिक से ट्रांसफर हुई इतने करोड़ की सम्मान निधि

सतनाः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता कभी भी लग सकती है। इससे पहले सीएम शिवराज जनता के बीच पहुंच अपनी घोषणाओं को पूरा करने में लगे है। साथ ही प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। गुरुवार के दिन वे सतना शहर पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां आयोजित राज्य स्तरीय कृषक सम्मेलन में 72 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के तौर पर 1 हजार 560 करोड़ का सिंगल क्लि क से ट्रांसफर किया। इस दौरान शिवराज चौहान ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 30 लाख दावों में 1 हजार 58 करोड़ रुपये किसानों के खातों में ट्रांसफर किए। उन्होंने 4 लाख 30 हजार परिवारों को पट्टों का वितरण भी किया। इसके साथ ही करोड़ों के विकास योजनाओं की घोषणा की।

किसानों के खाते में राशि की ट्रांसफर

सतना जिले में किसान सम्मेलन में पहुंचे सीएम शिवराज ने विंध्य के किसानों को संबोधित किया। इसके साथ ही एक सिंगल क्लिक में 30 लाख किसानों के खातों में 1058 करोड़ फसल बीमा के ट्रांसफर करे। वहीं, 72 लाख किसानों के खातों में 1561 करोड़ रुपयों को एक सिंगल क्लिक में ट्रांसफर किया। (ग्रामीण) के 75 हजार, मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजना के 5 हजार 711 और स्वामत्वि योजना के 3 लाख 50 हजार पट्टे हितग्राहियों को प्रदान किए गए। उन्होंने 1 हजार 117 करोड़ 58 लाख की लागत के 127 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि गरीब कल्याण हमारी सरकार का मूल मंत्र है। हर गरीब परिवार को रहने की जमीन का पट्टा उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास में जो परिवार छूट गए हैं उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराए जाएंगे । गरीब, किसान, युवा सहित के सभी के विकास और कल्याण के लिए गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में प्रोत्साहन के लिए लेपटॉप और स्कूटी उपलब्ध कराई जा रही है, और युवाओं के कौशल उन्नयन के लिए भी व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button