मध्यप्रदेश

मप्र-छत्तीसगढ़ में आज थमेंगा चुनावी शोरगुल, जनता से सीधे मिलकर मांगे आर्शीवाद

Election 2023: मप्र-छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में दोनों ही राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम दलों के नेता पूरी ताकत झोंकने के लिए उतर रहे हैं। मध्य प्रदेश की 230 सीटों और छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की 70 सीटों पर 17 नवंबर यानि शुक्रवार को मतदान होना है। अंतिम दिन चुनावी प्रचार में ताकत झोंकने के लिए कांग्रेस से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेता उतर रहे हैं तो बीजेपी की ओर से पीएम मोदी, अमित शाह से लेकर योगी आदित्यनाथ सहित वरिष्ठ नेता जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी आज राजस्थान में भरेंगे चुनावी हुंकार

पीएम मोदी आज राजस्थान में चुनावी हुंकार भरेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ में आज शाम पांच बजे के बाद प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस समेत चुनाव में शामिल सभी दल अंतिम दिन पूरी ताकत झोंकेंगे। कई दिग्गजों की जनसभाएं होंगी। बाकी दो दिन सभी दलों के नेता और प्रत्याशियों का पूरा जोर बूथ स्तर पर मतदाताओं को साधने में रहेगा। आज शाम छह बजे के बाद कोई जुलूस और जनसभाएं कर सकेंगे बल्कि उम्मीदवार डोर-टू-डोर वोट मांग सकेंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता पूरी ताकत झोंकने के लिए उतर रहे हैं।

दूसरे चरण की 70 सीटों पर

मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों और छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की 70 सीटों पर 17 नवंबर यानि शुक्रवार को मतदान होना है। मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 2533 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ की कुल 90 सीटों में से पहले चरण में 20 सीट पर 7 नवंबर को मतदान हो चुका है और अब दूसरे चरण की 70 सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग है, जिसके लिए 958 उम्मीदवार मैदान में है। दोनों ही राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में राहुल और अमित शाह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की सीटों के लिए प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी तो बीजेपी की तरफ से अमित शाह उतर रहे हैं। राहुल गांधी तीन विधानसभा में अलग-अलग रैलियां करेंगे। पहली जनसभा राहुल बलौदा बाजार में संबोधित करेंगे। इसके बाद बेमेतारा में कांग्रेस प्रत्याशी अशीष छाबड़ा के समर्थन में रैली करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए साजा, जांजगीर-चांपा और कोरबा विधानसभा सीटों पर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा अंबिकापुर में रैली करेंगे। इसके अलावा अनुराग ठाकुर और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रोड-शो और रैलियां करेंगे।

17 नवंबर को सुबह सात से शाम 6 बजे तक मतदान

मतदान 17 नवंबर को सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में पांच करोड़ 60 लाख मतदाता मतदान करेंगे। तीन दिसंबर को परिणाम आएंगे। दो नवंबर को नामांकन वापसी के बाद से सभी दलों के बड़े नेताओं ने ताबड़तोड़ सभाएं शुरू कर दी थीं। इसमें हर अंचल में मतदाताओं को साधने की कोशिश की गई। बता दें कि पिछले पांच साल में मध्य प्रदेश में 25 लाख मतदाता बढ़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button