छत्तीसगढ

जगदलपुर युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस…

जगदलपुर युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस

पढ़े लिखे युवा रोजगार न मिलने पर बेचते दिखे पकौड़े बनाते दिखे चाय

OFFICE DESK :- छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव पलक वर्मा एवं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर शहर जिला युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय बिसाई के नेतृत्व में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया एवं देश के समक्ष बेरोजगार युवाओं की पीड़ा को रखा।

युवा कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष अजय बिसाई ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए बताया 2014 के चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी के चुनावी सभाओं से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था।

2014 में देश के युवा भारतीय जनता पार्टी के ऊपर विश्वास कर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। परंतु प्रधानमंत्री मोदी की यह घोषणा जुमला बनकर रह गई, पिछले 9 साल से देश में मोदी की सरकार है। इस हिसाब से मोदी को 9 सालों में 18 करोड़ रोजगार देना था

परंतु 9 साल में केवल 7 लाख रोजगार ही सृजन कर पाए प्रधानमंत्री मोदी, पिछले 45 साल का बेरोजगारी दर का रिकॉर्ड भी प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में टूटा है और जब देश के युवा प्रधानमंत्री मोदी से रोजगार की बात करते हैं तो प्रधानमंत्री मोदी पकोड़े तलने को भी रोजगार ही है कहते हुए बातें टाल देते हैं।

देश के युवाओं से इस तरह से मुंह फेरना और युवाओं को लगातार बेरोजगार बनाना प्रधानमंत्री मोदी के आदत में शामिल हो चुका है। जिसे देखते हुए

अब देश के बेरोजगार युवा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मानने लगे हैं और पढ़े लिखे डिग्रीधारी युवा सड़कों पर चाय बनाते हुए पकौड़े तलते हुए पंचर बनाते हुए और सब्जियां बेचते हुए नजर आते रहते हैं।

इसी चीज को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश के समक्ष रखने और प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकर्षित देश के बेरोजगार युवाओं की ओर करने के उद्देश्य से भारतीय युवा कांग्रेस देशभर में आज बेरोजगारी दिवस मना रहा है।

प्रधानमंत्री का ध्यान बेरोजगार युवाओं की ओर आकर्षित करने में लगा हुआ है और देश के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की मांग कर रहा है।

इसी तारतम्य में प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देश पर बस्तर जिला शहर युवा कांग्रेस ने भी शहर के हृदय स्थल शहीद स्मारक (सिरहासार) के समक्ष सुबह 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाया।

जिसमें युवाओं ने पकौड़े तले, चाय बनाई, पंचर ठीक किया और आने जाने वाले लोगों को चाय पकौड़े खिलाकर मोदी के जन्मदिन पर मुंह खारा करवाया।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जावेद खान, प्रदेश महासचिव सूरज कश्यप, सोशल मीडिया प्रदेश कोऑर्डिनेटर अनुराग महतो, जिला महासचिव सोनारु नाग, गौरव अयंगेर,

जॉर्ज टोप्पो, दीपक सिंह, युवा कांग्रेस नेता रोहित पानीग्राही, युवा नेता अंकित सिंह, अरुण गुप्ता, मानसिंह ठाकुर, एन.एस.यू.आई जिलाध्यक्ष विशाल खम्बारी, NSUI जिला महासचिव आशय अग्रवाल, छात्र नेता दुशल काले, कुणाल पाण्डेय, आकाश रूद्र एवं अन्य युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button