मध्यप्रदेश

जानें पात्रता होने के बाद भी किन छात्रों को नहीं मिलेगी सरकारी स्कूटी

भोपाल। प्रदेश में उन मेधावी बच्चों को सरकारी स्कूटी नहीं मिलेगी जिन्हें ड्राइविंग लाइसेंस की पात्रता नहीं है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने कलेक्टरों से कहा है कि ऐसे विद्यार्थियों को स्कूटी प्रदान नहीं की जाएगी। मुख्य सचिव ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इसी महीने विकासखंड स्तर पर स्कूटी वितरण की जाएगी।

पात्र विद्यार्थियों की पूरी जानकारी ऑनलाइन दर्ज

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टरों से संवाद करते हुए मुख्य सचिव बैंस ने कहा कि मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को स्कूटी प्रदान की जा रही है। इसके लिए 23 अगस्त को सभी जिला मुख्यालयों में समारोह आयोजित किए जाएंगे। सभी कलेक्टर पात्र विद्यार्थियों की पूरी जानकारी ऑनलाइन दर्ज करा दें। स्कूटी की आपूर्ति करने वाले डीलरों से संपर्क करके विद्यार्थी की इच्छा के अनुसार उसे स्कूटी उपलब्ध कराएं। डीलर विद्यार्थी को विकासखण्ड स्तर तक स्कूटी पहुंचाकर प्रदान करे। जिस विद्यार्थी को ड्राइविंग लाइसेंस की पात्रता न हो उसे स्कूटी प्रदान नहीं की जाएगी।

जॉब चुनने के बाद ही उसका कान्ट्रैक्ट ऑनलाइन जनरेट

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री सीखो कमाओे योजना के तहत प्रदेश भर में एक लाख 50 हजार बच्चों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है। विभिन्न संस्थाओं तथा निर्माण एजेंसियों ने पोर्टल में 61 हजार पदों की रिक्तियाँ दर्ज की हैं। इसमें विद्यार्थी अपनी इच्छा के अनुसार पद का चुनाव पोर्टल के माध्यम से कर सकते हैं। इस योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 13 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। विद्यार्थी द्वारा जॉब चुनने के बाद ही उसका कान्ट्रैक्ट ऑनलाइन जनरेट होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button