मध्यप्रदेश

छिंदवाड़ा में लगेगा बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, तैयारियों में लगे कमलनाथ और नकुलनाथ

छिंदवाडाः बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री लंदन के बाद अब कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में तीन दिनों तक कथा करेंगे। बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो संदेश जारी कर छिंदवाडा आने की सूचना दी है। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि कथा में यजमान पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ रहेंगे। धीरेंद्र शास्त्री के आगमन की खबर से छिंदवाडा में खुशी का माहौल है। इस कथा के लिए लगभग 28 एकड़ का पंडाल लगाया गया है।

धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी किया

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री छिंदवाड़ा में 3 दिवसीय कथा करने आ रहे हैं। कथा में यजमान सांसद नकुल नाथ रहेंगे। इसको लेकर बकायदा पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ के द्वारा सिमरिया हनुमान मंदिर के पास 28 एकड़ जमीन पर भव्य पंडाल लगाया गया है। कथा को लेकर मंगलवार देर रात पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने 5 से 7 अगस्त तक छिंदवाड़ा में कथा करने की बात कहते हुए अपने अनूठे अंदाज में जिले वासियों के लिए एक संदेश दिया है।

दरअसल धीरेंद्र शास्त्री ने जो वीडियो जारी किया है, उसमें उन्होंने कहा कि- छिंदवाड़ा के समस्त बागेश्वर धाम के पागलों को प्रसन्नता का संदेश है कि हम 5, 6 और 7 अगस्त तक श्री जामसावली सरकार की कृपा से सिमरिया के श्री हनुमान जी महाराज की दया से उनको कथा सुनाने के लिए समस्त छिंदवाड़ा के पागलों के लिए हम आ रहे है। आप करो भव्य तैयारी आ रहे हैं मुगदरधारी।

छिंदवाड़ा वासियों में उत्साह का माहौल

नकुल नाथ रहेंगे कथा के मुख्य यजमानबागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से बताया कि कथा के मुख्य यजमान पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ होंगे। इस कथा को लेकर बागेश्वर धाम सरकार के वीडियो जारी होते ही छिंदवाड़ा वासियों में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। बागेश्वर धाम बाबा इन दिनों भारत के अलावा विदेशों में भी भारत का डंका बजा रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनके वीडियो वायरल होते ही रहते हैं। उनका बात करने का निराला अंदाज लोगों को भाता है। ऐसे में छिंदवाड़ा में उनके आगमन से लोगों में भारी उत्साह है।

वाटरप्रूफ पंडाल में होगी कथा

वाटरप्रूफ पंडाल में होगी कथा, 28 एकड़ जमीन में सजेगा दिव्य कथा का पंडाल5 6 और 7 अगस्त को होने वाली तीन दिवसीय कथा सिमरिया हनुमान मंदिर के पास होगी। इसको लेकर 28 एकड़ जमीन किराए पर ली गई है। इस जमीन में वाटरप्रूफ पंडाल सजाए गए हैं, ताकि भक्तों को किसी तरह से कोई परेशानी ना हो। कथा आयोजन को लेकर कांग्रेस विधायक से लेकर कार्यकर्ताओं तक को जिम्मेदारी दी गई है। सभी कार्यकर्ताओं को काम बांटे गए हैं। यह कार्य पंडाल में सेवा करने से लेकर श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था बनाने तक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button