छत्तीसगढ

बुजुर्ग ने गोल्ड मेडल जीतकर तोड़ा रिकॉर्ड, कहा- आगे भी करूंगा पढ़ाई…..

सम्यक नाहटा, बिलासपुर। बिलासपुर की अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के चौथे दीक्षांत समारोह में 64 साल के बुजुर्ग डॉ.राजकुमार शर्मा को गोल्ड मेडल मिला है।

उन्होंने समाजशास्त्र में MA की परीक्षा में यूनिवर्सिटी टॉप किया है। शर्मा अब तक कुल 6 अलग-अलग विषयों में टॉप कर चुके हैं। यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में फिजी देश के उच्चायुक्त कमलेश एस प्रकाश और राज्यपाल व कुलाधिपति विश्वभूषण हरिचंदन ने 68 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किया।

उन्होंने बताया कि भारतीय खेल प्राधिकरण में सेवाएं देते हुए उन्होंने अपनी पढ़ाई की। फिर जब शासन ने पढ़ाई की उम्र सीमा खत्म की, तब उन्होंने साल 2019 में रिटायरमेंट के बाद समाजशास्त्र में एमए की तैयारी शुरू की और परीक्षा के बाद जो रिजल्ट आया उसमें उन्होंने यूनिवर्सिटी टॉप किया,

जिसके लिए उन्हें मंगलवार को गोल्ड मेडल मिला है। अब उन्होंने एमए साइकोलॉजी के लिए भी तैयारी शुरू कर दी है और फार्म जमा किया है। डॉ. शर्मा ने कहा कि पढ़ाई लिखाई की कोई उम्र नहीं होती।

शिक्षा ऐसा धन है, जिसे आपसे कोई छीन नहीं सकता। पढ़ने लिखने से मस्तिष्क एक्टिव रहता है और सभी काम आप सोच समझकर और प्लानिंग के साथ कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी पढ़ाई आगे भी जारी रहेगी, जब तक शरीर में जान है, तब तक पढ़ते रहूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button