देश

तेलंगाना में 10 सीटें और 35% वोट, BRS को डूबता जहात बता अमित शाह ने से किया टारगेट…

केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में 10 सीटें जीतने और 35 फीसदी वोट प्रतिशत का लक्ष्य रखा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार गुरुवार को तेलंगाना में बीजेपी के मंडल अध्यक्षों के साथ हुई बैठक गृहमंत्री ने ये दावा किया। उन्होंने कहा भारत राष्ट्रीय समिति (बीआरएस) और सत्तारूढ़ दल कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है। भाजपा तेलंगाना का भविष्य है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी को तीसरा स्थान मिलने पर उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए कहा कि गुजरात में भाजपा को बड़ी पार्टी के रूप में उभरने और सत्ता में आने से पहले महज दस फीसदी वोट ही मिलते थे।

सूत्रों के अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं से गृह मंत्री ने कहा कि आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यहां दस कमल खिलने चाहिए।

मालूम हो कि तेलंगाना में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में चार सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा को चुनाव में करीब 20 फीसदी वोट मिले थे। बीआरएस को नौ और कांग्रेस को तीन सीटें मिली थीं।

कुछ लोग मेरे दौरे को लेकर हैरान
गृह मंत्री शाह ने कहा, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद मेरे दौरे को लेकर कुछ लोग हैरान हैं। उन्होंने कहा, तेलंगाना का दौरा तब तक करते रहेंगे जब तक राज्य में भाजपा की सरकार नहीं बन जाती है।

उन्होंने पार्टी सदस्यों से कहा कि वो कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करते रहें। भ्रष्टाचार को लेकर बीआरएस और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, राज्य में सरकार भले बदल गई है लेकिन लोगों को इसका लाभ नहीं मिला है।

भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना
कार्यकर्ताओं के साथ बैठक से पहले गृह मंत्री ने चार मिनार के पास स्थित भाग्य लक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री और राज्य भाजपा के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी भी उनके साथ थे।

बैठक के बाद भाजपा के राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण ने बताया कि गृह मंत्री ने तेलंगाना में दस से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का खाका खींच दिया है।

राज्य भाजपा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता पार्टी को दस सीटें जीताने के लिए जी जान लगा देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button