छत्तीसगढ

बलौदाबाजार में लहराएगा 30 फीट ऊंचा तिरंगा : मिनीमाता उद्यान और मुरूम तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य धीमा होने पर कलेक्टर ने CMO को थमाया नोटिस

बलौदाबाजार में लहराएगा 30 फीट ऊंचा तिरंगा : मिनीमाता उद्यान और मुरूम तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य धीमा होने पर कलेक्टर ने CMO को थमाया नोटिस

बलौदाबाजार : कलेक्टर रजत बंसल ने बलौदाबाजार नगर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों, मटन बाजार का आकस्मिक निरीक्षण किया.

उन्होंने निर्माण कार्यों में धीमी गति पर सीएमओ को नोटिस जारी किया और 3 दिनों के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का सघन मुआयना करते हुए प्राथमिकता से साफ-सफाई करवाने के निर्देश नगर पालिका अधिकारी को दिए.

इस दौरान पौनी पसारी योजना के तहत सब्जी मार्केट का निरीक्षण किया, जहां गंदगी की अधिकता पर कलेक्टर बंसल ने विशेष रुप से बाजार की सफाई व स्वच्छता, पेयजल व्यवस्था एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए.

कलेक्टर रजत बंसल ने मिनीमाता उद्यान का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने उद्यान में लाइटिंग और धीमी निर्माण कार्य गति से होने पर नाराजगी जाहिर की एवं नगर पालिका सीएमओ यमन देवांगन को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 3 दिनों के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए.

साथ ही उद्यान के निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच के लिए पीडब्ल्यूडी आरईएस की 2-3 इंजीनियरों की टीम लगाकर पुनर्मूल्यांकन करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए.

गौरतलब है कि मिनीमाता उद्यान के लिए राज्य प्रवर्तित योजना के तहत 9.40 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुआ था. इसके साथ ही नगर पालिका कार्यालय के समीप मुरूम तालाब के सौंदर्यीकरण और विकास कार्य के लिए कुल 44.36 लाख रुपए का निर्माण कार्य जारी है.

कलेक्टर बंसल ने इन सभी कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. मुरूम तालाब सौंदर्यीकरण के साथ ही 30 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाने व यहां चैपाटी कार्य को जल्द ही पूरा करने कहा, ताकि नगरवासियों को जल्द ही लाभ मिल सके.

बलौदाबाजार नगर के लाल बहादुर शास्त्री वार्ड क्रमांक 10 में सरकार की योजना के तहत गरीब वर्ग के लोगों के लिए 51.06 लाख रुपए की लागत से पौनी पसारी निर्माण कार्य हो रहा है. लटुवा रोड निर्माण कार्य नगर समीप अंतिम चरण में है, जिसे जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गए.

मई के अंत तक नए भवन में शिफ्ट होगी मटन मार्केट

आम जनता की सहूलियत को देखते हुए सब्जी मार्केट के समीप मटन मार्केट का भी संचालन होता आ रहा है, जिसे जल्द ही लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में मई माह के अंत तक शिफ्ट कर लिया जाएगा.

शहर में पहले से ही 38.95 लाख की लागत से नवीन मटन मार्केट भवन प्रस्तावित था. साथ ही कलेक्टर बंसल के निर्देश पर नवीन मटन मार्केट में 29.80 लाख रुपए की लागत राशि से अतिरिक्त बुनियादी कार्य जैसे स्टॉलर हाउस, सीसी रोड एवं बाउंड्रीवाल कार्य कराया गया है,

जिसका निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. मई माह के अंत तक मटन मार्केट को शिफ्ट किया जाएगा, ताकि आम जनता को साफ सुव्यवस्थित मटन मार्केट का लाभ मिलेगा. इस मौके पर एसडीएम रोमा श्रीवास्तव, तहसीलदार तंबोली, बलौदाबाजार नगर पालिका सीएमओ यमन देवांगन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button