देश

पंजाब में नहीं होगा गठबंधन, AAP-कांग्रेस के बीच दिल्ली में बनी सहमति…

लोकसभा चुनाव के लिए पांच राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बैठक हुई। यह बैठक बेनतीजा रही।

लेकिन दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि चर्चा बहुत अच्छी रही।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कांग्रेस पदाधिकारी मुकुल वासनिक के आवास पर बैठक में भाग लेने के बाद कहा, “गठबंधन पर चर्चा बहुत अच्छी चल रही है, लेकिन गठबंधन की बातचीत की हर बिंदू पर टिप्पणी नहीं की जा सकती है।”

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों ही विपक्ष के इंडिया गठबंधन के घटक हैं। आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने पहले कहा था कि दोनों पार्टियां दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे पर चर्चा कर रही हैं।

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच सीटों का बंटवारा नहीं होगा और दोनों पार्टियां इस बात पर सहमत हो गई हैं। कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि दोनों दलों के बीच बातचीत पटरी पर है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, “हमने हर चीज पर चर्चा की है। हमारे बीच बहुत अच्छी केमिस्ट्री है और हमने खुले दिल से एक-दूसरे को साझा किया है।

हमने वह सब कुछ साझा किया जिसके बारे में हमें विश्वास था कि इससे हमारा बंधन मजबूत होगा।”उन्होंने कहा कि यह एक अद्भुत बैठक थी और हम अपनी उम्मीदों से कहीं आगे बढ़े। 

सीट शेयरिंग पर दोनों दलों के नेताओं के बीच यह दूसरे दौर की चर्चा थी। आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चड्ढा के साथ मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज, आप के संगठनात्मक सचिव और राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक भी शामिल हुए।

पहले पहली बैठक में भी यही नेता शामिल हुए थे। बैठक में सलमान खुर्शीद और मुकुल वासनिक के अलावा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

Post Views: 6

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button