मध्यप्रदेश

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की चौथी सूची जारी, बुधनी से चुनाव लड़ेंगे श‍िवराज

भोपाल । चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। इस बीच बीजेपी ने मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए BJP की चौथी लिस्ट जारी हो गई है। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत 25 मंत्रियों और मौजूदा विधायकों के नाम शामिल है। भाजपा इससे पहले 79 नाम घोषित कर चुकी है। अब तक भाजपा 136 नाम घोषित कर चुकी है। 94 सीटों के नाम अभी भी बाकी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी से, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से, गोपाल भार्गव रेहली से, विश्वास सारंग नरेला से और तुलसीराम सिलावट सांवेर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा रीवा से राजेंद्र शुक्ल को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पाटन से अजय विश्नोई,इछावर से करण सिंह वर्मा, सीहोर से सुदेश राय,देवास से गायत्री राजे,मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया गया

गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया गया है। इंदौर 2 सीट से रमेश मेंदोला और इंदौर 4 सीट से मालिनी गौड़ को टिकट दिया गया है। अटेर से डा अरविंद सिंह भदौरिया, ग्‍वालियर ग्रामीण से भरत सिंह कुशवाह, ग्‍वालियर से प्रद्युम्‍न सिंह तोमर, खुरई से भूपेंद्र सिंह, सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत और रेहली से गोपाल भार्गव को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है। नरयावली से प्रदीप लारिया, सागर से शैलेंद्र जैन, खरगापुर से राहुल लोधी, मलहरा से प्रद्युम्‍न सिंह लोधी, पन्‍ना से ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, रामपुर बघेलान से विक्रम सिंह, सिरमौर से दिव्‍यराज सिंह, मऊगंज से प्रदीप पटेल, देवतालाब से गिरीश गौतम, रीवा से राजेंद्र शुक्‍ल, चुरहट से शरदेन्‍दु तिवारी, जयसिंहनगर से मनीषा सिंह, जैतपुर से जयसिंह मरावी, अनूपपुर से बिसाहूलाल सिंह और मानपुर से मीना सिंह मांडवे को टिकट दिया गया है।

सिंधिया समर्थक पांच मंत्रियों को टिकट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को टिकट दिलाने में सफल रहे हैं। इसमें सांवेर से तुलसीराम सिलावट, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, ग्वालियर से प्रद्धुमन सिंह तोमर, सुरखी से गोविंद सिंह राजपूत और सांची से प्रभुराम चौधरी शामिल हैं। विजय राघवगढ़ से संजय पाठक, मुड़वारा से संदीप जायसवाल, पाटन से अजय विश्‍नोई, जबलपुर छावनी से अशोक रोहाणी, पनागर से सुशील कुमार तिवारी, परसावाड़ा से रामकिशोर कांवरे, सिवनी से दिनेश मुनमुन राय, आमला से योगेश पंडाग्रे, हरदा से कमल पटेल, सोहागपुर से विजयपाल सिंह, सांची से डा प्रभुराम चौधरी, सिलवानी से रामपाल सिंह, सिंरोल से उमाकांत शर्मा, बैरसिया से विष्‍णु खत्री और नरेला से विश्‍वास सारंग को टिकट दिया गया है। गोविंदपुरा से कृष्‍णा गौर, हुजूर से रामेश्‍वर शर्मा, इछावर से करणसिंह वर्मा, सीहोर से सुदेशराय, देवास से गायत्री राजे पंवार, हाटपिपल्‍या से मनोज चौधरी, खातेगांव आशीष गोविंद शर्मा, हरसूद से कुंवर विजय शाह, बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्‍तीगांव और सांवेर से तुलसीराम सिलावट को ट‍िकट दिया गया है। उज्‍जैन दक्षिण से मोहन यादव, रतलाम शहर से चैतन्‍य काश्‍यप, मंदसौर से यशपाल सिंह सिसोदिया, मल्‍हारगढ़ से जगदीश देवड़ा, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग और जावद से ओमप्रकाश सखलेचा को टिकट दिया गया है।

मध्य प्रदेश का चुनावी कार्यक्रम

  • मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा।
  • मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।
  • चुनाव के लिए अधिसूचना 21 अक्तूबर को जारी होगी।
  • नामांकन की आखिरी तारीख 30 अक्तूबर होगी।
  • नामांकन पत्रों की जांच 31 अक्तूबर को की जाएगी।
  • नाम वापस लेने की अंतिम तारीख दो नवंबर होगी।
  • विधानसभा का कार्यकाल छह जनवरी को खत्म होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button