देश

पीएम मोदी का मुकाबला नहीं; राहुल के नाम पर ऐसा बोलकर फंस गए कार्ति चिदंबरम, कांग्रेस ने भेजा नोटिस…

पीएम नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं है। ऐसा बोलना कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम को भारी पड़ गया है।

पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री के बेटे ने एक क्षेत्रीय चैनल से बातचीत में कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं है।

आज की प्रोपेगेंडा मशीन को देखते हुए तो लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं है। यह बात उन्होंने उस सवाल के जवाब में कही थी, जिसमें मोदी के मुकाबले खरगे को पीएम फेस घोषित करने के बारे में पूछा गया था। इस पर कार्ति ने कहा कि पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं है।

कांग्रेस नेतृत्व का मानना है कि इस तरह का बयान लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भाजपा के मुकाबले कमजोर दिखाने जैसा है। यही नहीं कार्ति के लिए मुश्किल इसलिए भी बढ़ गई क्योंकि उन्होंने राहुल गांधी को लेकर भी ऐसी ही टिप्पणी की।

उनसे जब पूछा गया कि क्या राहुल गांधी का पीएम नरेंद्र मोदी से मुकाबला हो सकता है तो उन्होंने कहा कि यह भी मुश्किल होगा। कार्ति चिदंबरम ने कहा था, ‘एक के बराबर दूसरे को रखें और प्रोपेगेंडा मशीन पर विचार करें तो नरेंद्र मोदी को स्वाभाविक रूप से बढ़त दिखती है। उनका मुकाबला मुश्किल होगा।’

यही नहीं नोटिस में कार्ति चिदंबरम की ओर से लगातार ईवीएम का समर्थन किए जाने को लेकर भी जवाब मांगा है।

दरअसल पार्टी के नेता और प्रवक्ता कई मंचों से ईवीएम पर सवाल उठा चुके हैं। चुनाव आयोग को भी इस संबंध में खत लिखकर मुलाकात के लिए समय मांगा है।

ऐसे में कार्ति चिदंबरम की ओर से ईवीएम को क्लीन चिट दिए जाने पर भी पार्टी को आपत्ति है। पार्टी ने इसे लेकर विस्तार से उनके स्टैंड पर जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस में ईवीएम को लेकर बंटी हुई राय रही है। दिग्विजय सिंह जैसे कई नेता खुलकर सवाल उठाते रहे हैं, वहीं कुछ लीडर ऐसे दावों को गलत मानते हैं।

Post Views: 2

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button