मध्यप्रदेश

सितंबर में राहुल गांधी आएंगे मप्र, 22 को खड़गे सागर में करेंगे सभा

भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आठ अगस्त को शहडोल जिले के ब्योहारी में आयोजित बड़ी जनसभा के स्थगित होने के बाद से कांग्रेस नई तारीख पर विचार कर रही थी। अब सितंबर में राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे पर आने की चर्चा है। वहीं कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकुर्जन खडग़े 22 अगस्त को सागर आ रहे हैं। खड़गे सागर जिले के नरयावली विधानसभा क्षेत्र के कलजीवन मैदान में सभा करेंगे। नरयावली विधानसभा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। खडग़े भी अनुसूचित जाति से आते हैं। कांग्रेस पार्टी खडग़े की सभा से बुंदेलखंड में अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी है।

कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले विंध्य, बुंदेलखंड, मालवा, ग्वालियर-चंबल क्षेत्रों में अपने बड़े नेताओं की सभाएं कराने की योजना बना रही है। बुंदेलखंड और ङ्क्षवंध्य क्षेत्र में 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अधिकांश सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में कांग्रेस पार्टी इर बार विंध्य और बुंदेलखंड में ध्यान केंद्रित किया है।

22 की तैयारी में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े पहले 13 अगस्त को सागर आने वाले थे, लेकिन यह कार्यक्रम स्थगित हो गया। अब वे 22 अगस्त को आ रहे हैं। इसकी तैयारियों के लिए रविवार को सागर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, लखन घनघोरिया, राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर, मुकेश नायक ने सागर संभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में सभा के लिए नरयावली विधानसभा में आने वाले कजलीवन मैदान का चयन किया गया। यह स्थान नरयावली विधानसभा में आने वाले बड़तूमा से लगभग 18 किलोमीटर दूर है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को संत रविदास मंदिर और स्मारक का भूमिपूजन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button