छत्तीसगढ

जगदलपुर : गांजा तस्करी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही…..

जगदलपुर : गांजा तस्करी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

एन0एच0-30 आमागुडा चैक पर अवैध रूप से गांजा तस्करी करते पकड़ा गया आरोपी

मामला सिटी कोतवाली जगदलपुर क्षेत्र का

आरोपी से 21 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद

जप्तशुदा गांजा की अनुमानित कीमत 105000/-रूपये

नाम आरोपी :- सुरजो भतरा पिता हरीहर भतरा उम्र 40 साल निवासी ग्राम सुतीपदर कलनीपारा थाना कोरापुट उड़ीसा।

जगदलपुर। उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व मेें बस्तर पुलिस के द्वारा अपराधिक तत्वों के विरूð लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्कर पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।

ज्ञात हो कि थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर को सूचना प्राप्त हुआ था कि एक व्यक्ति एन0एच0-30 आमागुड़ा चैक में प्रतिक्षालय पास अपने पास में एक सफेद रंग प्लास्टिक बोरी में भरा अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा रखकर बेचने हेतु परिवहन करने कि सूचना पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा,

अति. पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर, कार्यवाही हेतु टीम रवाना किया गया था।

उक्त टीम के द्वारा आमागुडा चैक में पहुंचकर, घेराबंदी कर, संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम सुरजो भतरा का होना बताया।

जिनके पास में रखे प्लास्टिक बोरी की तलाशी लेने पर 21 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। जिस संबंध में पूछताछ करने पर गांजा रखने का वैधानिक प्रत्युत्तर नही दिया गया। आरोपी का कृत्य एनडीपीएस एक्ट की परिधि में आने से गांजा जप्त किया गया है।

मामले में आरोपी के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अपराधिक प्रकरण पंजीबद्व कर, अनुसंधान में लिया गया। आरोपी के कब्जे से 21 किलोग्राम गांजा एवं नगदी रकम 530 रूपये को बरामद कर, जप्त किया जाकर गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी :-

निरीक्षक – एमन साहू
उप निरीक्षक – प्रमोद ठाकुर
सहा.उप निरी. – लंबोदर कश्यप, नीलाम्बर नाग
प्र.आर. – अनंतराम बघेल,उमेश चंदेल
आरक्षक – भूपेंद्र नेताम ,युवराज सिंह ठाकुर,रवि सरदार, हरीश कोर्राम, विनोद खेस एवं इंद्रजीत पोर्ते

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button