मध्यप्रदेश

पंडित धीरेंद्र शास्त्री से शादी करने गंगोत्री से पैदल निकली मेडिकल छात्रा

बागेश्वर धाम कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं देश और विदेशों में भी आज इनके करोड़ों की संख्या में भक्त हैं. छतरपुर के बागेश्वर धाम कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की शादी की खबरें एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बागेशर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से विवाह की कामना लेकर MBBS की एक छात्रा गंगोत्री धाम से बागेश्वर धाम तक की पदयात्रा कर रही है। जो 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचकर धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात भी करना चाहती है।

मीडिया पर दिए गए इंटरव्यू में MBBS की छात्रा शिवरंजनी तिवारी का कहना है कि वह अपनी कामना को लेकर बागेश्वर धाम की यात्रा कर रही है, और कह रही है कि अपनी इच्छा बागेश्वर धाम सरकार से ही मिलने पर बताएंगी। वहीं जब मीडिया ने लड़की से शादी की चर्चा पर सवाल किया तो, उसने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि बागेश्वर धाम सरकार सब जानते हैं, जो होगा समय आने पर बताया जाएगा।

वहीं, अब सोशल मीडिया पर कुछ लोग MBBS की छात्रा शिवरंजनी तिवारी की शादी बागेश्वर धाम से होने की कामना को लेकर गंगोत्री धाम की यात्रा को जोड़ रहे हैं। शिवरंजनी खुद को मेडिकल का स्टूडेंट बता रही हैं, लेकिन कॉलेज का नाम बताने से इनकार कर दिया अभी हाल ही में यात्रा के दौरान वह इलाहाबाद एवं चित्रकूट में संतों के साथ देखी गई थी

सिवनी की रहने वाली हैं शिवरंजनी तिवारी

शिवरंजनी तिवारी किसी और राज्य की नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के ही सिवनी जिले की रहने वाली हैं। वह जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मेडिकल की पढ़ाई करने वाली शिवरंजनी एक भजन गायिका भी हैं. शिवरंजनी ने खैरागढ़ से आठ साल तक संगीत की शिक्षा हासिल की है। शिवरंजनी चार साल की उम्र से भजन गा रही हैं।

शिवरंजनी की कलश यात्रा में गंगाजल भरा है उनके साथ परिवार भी कलश यात्रा में शामिल हुआ है. पूरा परिवार दिन में सुबह से लेकर शाम तक कलश यात्रा करता है. शाम को किसी आश्रम में विश्राम करते हैं और संतों का आशीर्वाद लेते हैं .कलश यात्रा के दौरान वे भजन भी गाती हैं शिवरंजनी के पिता बैजनाथ तिवारी ने बताया कि शिवरंजनी ने 1 मई को गंगोत्री से जो कलश यात्रा शुरू की है, वो 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचेगी हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री से शादी की इच्छा रखने पर उन्होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया है. उन्होंने बताया कि इसका खुलासा 16 जून को धीरेंद्र शास्त्री और वो खुद मिलकर करेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button