खेल

बीसीसीआई ने अंडर 19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम का किया एलान, 8 दिसंबर को खेला जाएगा पहला मैच

Under 19 Asian Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से अंडर 19 एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। अंडर 19 एशिया कप टूर्नामेंट का पहला मैच 8 दिसंबर 2023 को खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 दिसंबर 2023 को होगा। जो कि दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें अंडर 19 एशिया कप में भारत ने 8 बार एशिया कप की ट्राफी को अपने नाम किया है।

पंजाब के उदय सहारण को मिली टीम की कमान

बीसीसीआई की तरफ से अंडर 19 एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया है। वहीं भारतीय टीम की कमान पंजाब के उदय सहारण को दी गई है। बता दें तीन 3 खिलाड़ियों को ट्रेविलिंग स्टैंडबॉय खिलाड़ियों के रुप में शामिल किया गया है। जबकि 4 खिलाड़ी को रिजर्व खिलाड़ियों के रुप में रखा गया है।

अंडर 19 एशिया कप में होंगी 8 टीमें

अंडर 19 एशिया कप 2023 का टूर्नामेंट में 8 टीमें होंगी। जिन्हें दो ग्रुप में ए और बी में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं। वहीं ग्रुप बी में जापान, बांग्लादेश, श्रीलंका और यूएई को शामिल किया गया है।

इन तारीखों में रहेगा इंडिया का मैच

अंडर 19 एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 8 दिसंबर को अफगानिस्तान से खेला जाएगा। वहीं 10 दिसंबर को पाकिस्तान से मैच खेला जाएगा। जबकि 12 दिसंबर को नेपाल के साथ खेला जाएगा। बता दें इस टूर्नामेंट का दोनों सेमीफाइनल का मुकाबला 15 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल का मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

ये खिलाड़ी होंगे अंडर 19 एशिया कप में

उदय सहारण (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर), सौम्य कुमार पांडे (उपकप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा , आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी। वहीं ट्रैवलिंग स्टैंडबाय के रुप में प्रेम देवकर, अंश गोसाई, मोहम्मद और अमान खिलाड़ी होंगे। जबकि रिजर्व खिलाड़ी के रुप में दिग्विजय पाटिल, जयंत गोयत, पी विग्नेश और किरण चोरमले खिलाड़ी होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button