छत्तीसगढ

बैरिकेड तोड़कर भाग रहा था गांजा तस्कर, पीछा कर पुलिस ने दबोचा…..

बैरिकेड तोड़कर भाग रहा था गांजा तस्कर, पीछा कर पुलिस ने दबोचा

रायगढ़। साइबर सेल रायगढ़ और लैलूंगा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा सुबह भोर में पुलिस के बैरिकेड की नाकेबंदी तोड़कर मारुति S-Cross कार में भाग रहे गांजा तस्कर को ग्राम कुपाकानी डामर प्लांट के पास पकड़ा गया है। आरोपी युवक के पास से 93 किलो गांजा, मारूति कार, मोबाइल और दो फर्जी कार के नंबर प्लेट कार से बरामद कर जप्त किया गया है।

विदित है कि ओडिशा से लैलूंगा के रास्ते गांजा तस्करों के अवैध गांजा परिवहन की सूचना पर लैलूंगा पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है । गांजा तस्करों के द्वारा इस रूट के इस्तेमाल को देखते हुए एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा लैलूंगा पुलिस के साथ साइबर सेल की टीम को क्षेत्र में मुखबीर सक्रिय कर तस्करों पर निगाह रखने निर्देशित किया गया था ।

पुलिस टीमें मुखबीर लगाकर जानकारी लिया जा रहा था जिसमें जानकारी मिला कि एक सफेद रंग की मारुति S-Cross में तस्कर उड़ीसा के झारसुगुड़ा के आसपास के इलाकों में गांजा लेकर लैलूंगा रास्ते का इस्तेमाल किया जा रहा है । शातिर तस्कर पुलिस से बचने कार का नंबर प्लेट बदल-बदल कर उपयोग कर रहे हैं । साइबर सेल की टीम कार का डिटेल निकलकार संदेही तस्कर की गतिविधियों पर नजर रखे हुये थी

कि इसी बीच में 20-21 अप्रैल के मध्य रात्रि मुखबिर से संदिग्ध S-Cross में गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर निकलने की सूचना मिली । रायगढ़ साइबर सेल की टीम द्वारा लैलूंगा पुलिस को अलर्ट कर दोनों टीमें तस्करों को पकड़ने की रणनीति बनाये और मार्ग में 2-3 स्थानों पर नाकेबंदी पाइंट पर बैरिकेड लगाकर पुलिस टीम रेड के लिये तैयार थी । इधर रायगढ़ से संदिग्ध S-Cross कार का पीछा करते हुये

साइबर सेल की टीम लैलूंगा की ओर बढ़ रही थी, मार्ग पर लैलूंगा पुलिस की नाकेबंदी और पीछे साइबर सेल का वाहन देखकर गांजा तस्करों ने पुलिस के नाकेबंदी बैरिकेड को तोड़कर भागने का प्रयास किये रात के अंधेर में पुलिस टीम पीछा कर रात्रि करीब 3:30 कोतबा रोड ग्राम कुपाकानी डामर प्लांट के पास मारुति s-cross कार OD33 J 0003 में एक युवक को बैठा पाये ।

युवक को नाकेबंदी के कारणों से अवगत कराकर उसके कार का विधिवत तलाशी लिया गया । कार में रखे तीन प्लास्टिक बोरा में 93 पैकेट खाकी रंग के पेपर से लिपटा हुआ अवैध मादक पदार्थ – 93 किलो गांजा कीमत 11 लाख 16 हजार रुपए रखा हुआ मिला । पुलिस टीम द्वारा आरोपी हेमसागर यादव पिता देवानंद यादव उम्र 18 साल निवासी केन्दाटिकरा थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ के कब्जे से 93 किलो गांजा s-cross मारुति OD33 J 0003 कीमत करीब ₹4,00,000, एक विवो कंपनी का मोबाइल और कार के अंदर रखे दो और झारखंड पासिंग कार के प्लेट मिले, सभी सामानों को विधिवत जप्ती किया गया है । आरोपी हेमसागर यादव से जप्त मशरूका की कुल कीमत ₹15,28,000 के करीब है । आरोपी के कृत्य पर थाना लैलूंगा में 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेजा गया है ।

एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा पुलिस टीम को आरोपियों के गांजा के रिसीव पॉइंट से लेकर डिलीवरी पॉइंट तक जांच कर अन्य आरोपियों के संलिप्तता के निर्देश दिए गए हैं । आरोपी हेमसागर यादव भी अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि वे दो लोग ओडिशा से कार में गांजा लेकर निकले थे, पुलिस टीम पकड़ने पीछा कि तो इसका एक साथी कार से कूदकर भागा है । लैलूंगा पुलिस इस ओर जांच कर रही है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर गांजा रेड की इस कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा का महत्वपूर्ण मार्गदर्शन एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ एवं साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा का नेतृत्व गांजा रेड टीम में लगे थाना प्रभारी लैलूंगा उपनिरीक्षक रमाशंकर तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक चंदन सिंह नेताम, प्रधान आरक्षक सुमेश गोस्वामी, परमेश्वर पैकरा, आरक्षक हेलारियुस लकड़ा, प्रमोद भगत, सुखदेव पैकरा तथा साइबर सेल के SI नंद किशोर गौतम, प्रधान आरक्षक दुर्गेश सिंह, प्रदीप गहलोत, राजेश पटेल, आरक्षक प्रशांत पंडा, महेश पंडा, राजेश खांडे को प्राप्त हुआ है, जिनकी रेड कार्यवाही सराहनीय भूमिका रही है । प्रतिबंधित नशीले दवाओं और मादक पदार्थों की तस्करी पर नकेल कसने रायगढ़ पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button