छत्तीसगढ

मोहला : पवन कुमार को प्रधानमंत्री आवास योजना से कच्चे दीवारों की सीलन और टूटे-फूटे मकान से मिली मुक्ति…..

मोहला : पवन कुमार को प्रधानमंत्री आवास योजना से कच्चे दीवारों की सीलन और टूटे-फूटे मकान से मिली मुक्ति

OFFICE DESK : एक वक्त था जब कच्चे दीवारों में सीलन और टूटा-फूटा मकान था, लेकिन आज प्रधानमंत्री आवास योजना से मेरा खुद का सुंदर सुसज्जित पक्का मकान बन गया है, यह कहना है दिव्यांग पवन कुमार का। जिले के आदिवासी बाहुल्य अंबागढ़ चौकी विकासखंड के ग्राम पांडुटोला निवासी पवन कुमार अस्थिबाधित दिव्यांग हैं और उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

पवन कुमार ने बताया कि वे दिव्यांगता के कारण एक टूटे-फूटे कच्चे मकान व बारिश के दिनो में सीलन वाली दीवारों व कभी भी ढहने योग्य मकान में रहने मजबूर थे। दिव्यांगता के कारण आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वे मकान का मरम्मत कराने में असमर्थ थे तथा अपने मकान की जर्जर स्थिति से बहुत परेशान रहते थे।

उन्होंने बताया कि शासन की प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 1 लाख 30 हजार रूपए की राशि मिली, जिससे पक्का सुसज्जित मकान बनवाया। इस पक्के मकान में किचन प्लेटफार्म और शौचालय का भी निर्माण कराया और अब परिवार के साथ रहकर खुशी से जीवन यापन कर रहें हैं। जिसके लिए उन्होंने शासन को धन्यवाद दिया है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत गरीब एवं जरूरतमंदों को पक्का मकान बनाने के लिए मदद कर रही है।

कलेक्टर एस जयवर्धन के मार्गदर्शन में जिले में योजनांतर्गत पक्के आवास निर्माण का कार्य तेजी से जारी है। जिले में ऐसे ही कई आर्थिक रूप से कमजोर परिवार शासन की मदद से लाभान्वित हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button