विदेश

दो सप्ताह पहले पढ़ाई करने पहुंचे अमेरिका, अब आ गई दोनों छात्रों की मौत की खबर…

उच्च शिक्षा के लिए आज भी भारतीय छात्र अमेरिका को बहुत पसंद करते हैं।

हर साल बड़ी संख्या में भारतीय स्टूडेंट पढ़ाई के लिए अमेरिका जाता हैं। इसी बीच अमेरिका के कनेक्टीकट में दो स्टूडेंट्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है कि 16 दिन पहले ही ये छात्र पढ़ाई के लिए अमेरिका पहुंचे थे। बताया गया कि दोनों ही छात्र एक ही कमरे में रहते थे। सोने के दौरान ही उनकी मौत हो गई। 

एक छात्र का नाम गट्टू निदेश बताया गया है जो कि तेलंगाना के वानापार्थी का रहने वाला ता। वहीं दूसरे का नाम श्रीकाकुलम बताया गया है।

वह आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। दिनेश के पिता गट्टू वेंकटन्ना का कहना है कि संभव है कार्बन मोनोऑक्साइडड पॉइजनिंग की वजह से दोनों की मौत हो गई। 

वहीं अमेरिकी प्रशासन का इसपर कोई बयान नहीं आया है। ऐसे में मौत के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक दिनेश के चाचा ने बताया, जब उसके आसपास रहने वाले दोस्त उनके कमरे पर पहुंचे औऱ उन्हें उठाने की कोशिश की तो दोनों नहीं उठे। इसके बाद पुलिस और ऐंबुलेंस को इसकी जानकारी दी गई। अस्पातल में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

दिनेश ने कम्प्यूटर साइंस से बीटेक किया ता। इसके बाद कनेक्टिकट की सैक्रेड हार्ट यनिवर्सिटी में ऐडमिशन लिया। उसने महबूबनगर से स्कूलिंग की थी और फिर हैदराबाद जाकर इंटरमीडिएट पूरा किया था।

साइनाथ के मुताबिक दिनेश को उसका परिवार हैदराबाद के राजीव गांधी एयरपोर्ट पर छोड़ने आया था। दो सप्ताह बाद ही उसकी मौत की खबर आ गई। 

Post Views: 1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button