देश

तमिलनाडु के लोग कर्नाटक में बम लगाते हैं, केंद्रीय मंत्री के बयान पर हंगामा; अब मांगी माफी…

तमिलनाडु के लोगों को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट से जोड़ने वाले बयान को  लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया।

सीएम स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की टिप्पणियों की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। वहीं करंदलजे ने पलटवार करते हुए कहा कि स्टालिन “तुष्टिकरण की राजनीति” करते हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली। 

तमिलनाडु के लोग कर्नाटक में बम लगाते हैं: शोभा करंदलाजे

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मंगलवार को कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि तमिलनाडु के लोग राज्य में आकर बम लगाते हैं।

बेंगलुरु में रविवार को ‘अजान’ के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर एक व्यापारी को पीटने की घटना के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान शोभा ने कांग्रेस सरकार पर ‘वोट बैंक की राजनीति’ में शामिल होने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

बेंगलुरु उत्तर से भाजपा उम्मीदवार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ” कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बेहद खराब हो गई है। तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं और केरल से आने वाले लोग तेजाब हमले करते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की ‘वोट बैंक की राजनीति’ की कीमत हिंदू चुका रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने मांगी माफी

विवाद बढ़ता देख केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने माफी मांग ली। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं अपने तमिल भाइयों और बहनों को स्पष्ट करना चाहती हूं कि मेरे शब्दों का वो मतलब नहीं था जो निकाला गया।

फिर भी मैं देख रही हूं कि मेरी टिप्पणियों से कुछ लोगों को दुख पहुंचा है – और इसके लिए मैं माफी मांगती हूं। मेरी टिप्पणियां पूरी तरह से कृष्णगिरि जंगल में ट्रेनिंग ले रहे उन लोगों के लिए थीं, जो रामेश्वरम कैफे विस्फोट से जुड़े थे।

तमिलनाडु का कोई भी व्यक्ति जो आहत हुआ है, उससे मैं अपने दिल की गहराइयों से क्षमा मांगती हूं। इसके अलावा, मैं अपनी पिछली टिप्पणियाँ वापस लेती हूं।”

स्टालिन का पलटवार

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी की निंदा की। स्टालिन ने ‘एक्स’ पर कहा, ” भाजपा की केंद्रीय मंत्री शोभा के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता हूं।

इस तरह के दावे करने के लिए या तो एनआईए का अधिकारी होना चाहिए या फिर रामेश्वरम कैफे विस्फोट से करीबी तौर पर जुड़ा होना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ”स्पष्ट तौर पर उनके पास इस तरह के दावे करने का कोई अधिकार नहीं है। तमिल और कन्नड़ समुदाय के लोग समान रूप से भाजपा की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button