देश

CEO की माफी, भरोसा… फिर भी बरकरार विस्तारा का संकट, टाटा चेयरमैन तक पहुंचा मामला…

 पायलटों की नाराजगी की वजह से टाटा समूह की एयरलाइन विस्तारा की उड़ानों के रद्द होने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। समस्या बरकरार रहने से करीब 20 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। बुधवार को भी विस्तारा की 26 उड़ानें पायलटों के विरोधी रुख की वजह से रद्द हुई थीं।

सीईओ ने मांगी थी माफी

हालांकि, एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन ने एक दिन पहले नाराज पायलटों से माफी मांगने के साथ उनकी समस्या के समाधान का वादा किया था। लेकिन यह समस्या अबतक हल नहीं हो पाई है। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को भी गतिरोध जारी रहा और एयरलाइन ने लगभग 20 उड़ानें रद्द कर दीं। इसकी वजह से कुछ हवाई मार्गों पर यात्री किराया बढ़ गया है।

हर दिन 300 उड़ान का था प्लान

विस्तारा को समर टाइम टेबल के तहत रोजाना 300 से अधिक उड़ानों का परिचालन करना है, लेकिन मौजूदा हालात में उसने अस्थायी रूप से परिचालन कम करने का निर्णय लिया है। बता दें कि एयरलाइन से जुड़े पायलट वेतन संशोधन और नए तैनाती कार्यक्रम को लेकर नाराज हैं और उड़ानों के परिचालन से अलग हो गए हैं।

पायलट यूनियंस ने चंद्रशेखरन को लिखा लेटर

पायलटों के दो संगठनों ने कहा कि विस्तारा के पायलटों द्वारा उठाई गई समस्याएं एक एयरलाइन कंपनी का मामला नहीं हैं, बल्कि टाटा समूह की सभी विमानन इकाइयों से जुड़ा व्यवस्थागत मुद्दा है। इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीआई) और इंडियन पायलट गिल्ड (आईपीजी) ने टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को लिखे पत्र में समूह से पायलट समुदाय के साथ सार्थक बातचीत में शामिल होने का आग्रह किया। बता दें कि टाटा समूह की चार एयरलाइन- एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया), और विस्तारा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button