Breaking News

गौ सत्याग्रह, पशुओं और किसानों दोनों की चिंता, हम सरकार और प्रशासन को जगाने निकले हैं- राजू साहू

आवारा मवेशियों को लेकर पहुंचे एसडीएम कार्यालय

सुकमा । शुक्रवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य की भाजपा सरकार पर गोधन न्याय योजना को बंद करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का दावा है कि इस योजना के बंद होने से गौवंशीय पशुओं को सड़कों पर छोड़ दिया गया है, जिससे उनकी मौत हो रही है और सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही, किसानों को भी खुले में चराई के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

जिला महामंत्री व सुकमा नगर पालिका के अध्यक्ष, राजू साहू ने कहा कि गौठान बंद कर दिए गए हैं, जिसके चलते पशुओं की देखभाल नहीं हो पा रही है। चारापानी की व्यवस्था भी नहीं हो रही है, जिससे किसानों की फसलों को भी नुकसान हो रहा है।

इन समस्याओं के समाधान और सरकार व प्रशासन को जागरूक करने के लिए कांग्रेस ने 16 अगस्त 2024 को प्रदेश के सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों पर “गौ सत्याग्रह” का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस सत्याग्रह में जिला मुख्यालय सुकमा में खुले में घूम रहे मवेशियों को साथ लेकर एसडीएम कार्यालय छोड़कर साय सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी एवं विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम तहसीलदार परमेश्वर मंडावी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती महेश्वरी बघेल, नगर कांग्रेस अध्यक्ष शेख सज्जार, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुनील यादव, नगर पालिका उपाध्यक्ष आयशा हुसैन, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज चौरसिया, गुलाम मुर्तजा,भूतपूर्व पार्षद रम्मू राठी, जिला प्रवक्ता मो. हुसैन, आदिवासी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बेको हूंगा, रोहित पांडे, सरपंच कोसा राम मरकाम, सतेंद्र गुप्ता, आशीष पोटला, दूधी भीमा, कवासी कोसा, अज्जू श्रीवास सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button