Breaking News

फंसाओ और जेल डालो की षड्यंत्र वाली नीति प्रदेश में भाजपा सरकार ने अपनाई है- विक्रम मंडावी

कांग्रेस ने की प्रेस वार्ता

सरपंच विजयपाल शाह मंडावी के गिरफ्तारी के खिलाफ में उतरी कांग्रेस

बीजापुर। शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रेसवार्ता कर बीजापुर जिले के ग्राम पंचायत तोयनार के सरपंच और कांग्रेस कार्यकर्ता विजयपाल शाह मंडावी और उसी ग्राम पंचायत के एमैया जंगम को नक्सली मामले में गिरफ्तार किए जाने की निंदा करते हुए प्रदेश भाजपा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक विक्रम मंडावी ने प्रेस वार्ता में घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बीते 1 मार्च को ग्राम तोयनार में एक शादी समारोह में शामिल होने तोयनार क्षेत्र के जनपद सदस्य और भाजपा नेता स्वर्गीय तिरुपति कटला गए हुए थे और उसी दिन शादी समारोह से वापस लौटते समय अचानक नक्सलियों ने उन पर धार धार हथियार से हमला किया जिसके बाद वे गंभीर रूप से घायल हुए जिन्हें तत्काल गांव के सरपंच विजयपाल शाह मंडावी ने वाहन में घायल हुए स्वर्गीय तिरुपति कटला को जिला अस्पताल बीजापुर पहुंचाया गया था जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी। लेकिन भाजपा की संकीर्ण मानसिकता और बदले की राजनीति ने जबरन बिना किसी तथ्य के जिले के एक बड़े पंचायत के सरपंच को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। भाजपा के शासनकाल में अब यह स्थिति निर्मित हो चुकी हैं कि कोई नेता या जनप्रतिनिधि किसी के शादी समारोह या अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने जाता है तो उसे संदेह के नजर से देखा जाता है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण तोयनार के सरपंच और उसी गांव के एमैया जंगम की गिरफ्तारी है।

विधायक विक्रम मंडावी ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि प्रार्थी सुरेश कटला ने तीन लोगों के ख़िलाफ़ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई जिन्हे वह जानता है तो फिर उन्होंने घटना के वक्त तोयनार के सरपंच को क्यों नहीं पहचाना जबकि वह उस गांव का सरपंच है जिनसे गांव के लोग रोज मिलते है। विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार षड्यंत्र पूर्वक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर जेल में डालने का काम कर रही है जो कि निंदनीय है। विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में फ़साओं और जेल में डालो की षड्यंत्र वाली नीति अपनाई हुई है, भाजपा सरकार के इस फ़साओं और जेल में डालो की षड्यंत्र वाली नीति के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी डटकर मुकाबला करेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष लालू राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिपं उपाध्यक्ष कमलेश कारम, नीना रावतिया उद्दे, बसन्त राव ताटी, सोमारू कश्यप, सरिता चापा, पार्वती कश्यप, सन्तकुमारी मण्डावी, नपा अध्यक्ष बेनहुर रावतिया,जप अध्यक्ष निर्मला मरपल्ली, नगर पंचायत भोपालपटनम अध्यक्षा रिंकी कोरम, उपाध्यक्ष संतोष बोरे, सोनू पोटाम, लच्छू राम मोडियम, रमेश पामभोई, सुखदेव नाग, जितेंद्र हेमला, सालिक नागवंशी, मंगल राना, शैलेंश मण्डावी, सरपंच संघ अध्यक्ष जगबन्धु मांझी, सुनील उद्दे सहित भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button