Breaking News

रंगीलो रे – गरबा सीखने उमड़े युवा, महिला और बच्चे

नवरात्रि को होगा भव्य आयोजन

बीजापुर आर्ट लिटरेचर एंड म्यूजिक के बैनर से जुडकर सैकड़ो प्रतिभागी सीख रहे गरबा

 

बीजापुर। कला और कलाकारों की कमी नहीं है इसकी बानगी आज रंगीलो रे गरबा उत्सव के प्रशिक्षण में देखने को मिला। बालम द्वारा आयोजित प्रशिक्षण में गरबा नृत्य सीखने के लिए बीजापुर के युवक युवतियां, बच्चे और महिलाएं काफी उत्साहित दिखे।

बीजापुर आर्ट, लिटरेचर एंड म्यूजिक संस्था जिसका शॉर्ट नाम बालम रखा गया है उसके बैनर तले आयोजित रंगीलो रे गरबा उत्सव का प्रशिक्षण शुक्रवार संध्या काल में बीजापुर की सेवानिवृत शिक्षिका एवं कला से जुड़ी हुई सिंधुमति रावतिया के आतिथ्य में तथा विशिष्ट अथिति महिला नेत्री जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे , नगर पालिका परिषद अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, युवा पार्षद जितेंद्र हेमला, शिक्षा के क्षेत्र में 40 वर्षों से सेवा देने वाली अल्फा स्कूल की शिक्षिका श्यामला नायर, संभ्रांत वरिष्ठ महिला काजल मजूमदार, सरोजनी पुनेम, किरण गुप्ता के करकमलों से भगवान नटराज एवं मां दुर्गा के चित्र पर दीप प्रज्वलन तथा विधिवत पूजा कर प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया।

बीजापुर में स्थानीय प्रतिभाओं के द्वारा आयोजित पहला कार्यक्रम है जिसमें भाग लेने के लिए 130 के संख्या में प्रतिभागियों ने अपना पंजीयन कराया एवं नृत्य सीखने में पहुंचे थे। गरबा नृत्य का प्रशिक्षण देने के लिए बीजापुर के ही ट्रेनर संदीप पुनेम जो की प्रोफेशनल डांसर है और मुंबई से विगत 8 वर्षों से यह नृत्य में कई मंचों पर प्रस्तुति देकर विजयी और सम्मानित हुए हैं साथ ही संजीव ओयाम जिन्होंने दिल्ली से प्रशिक्षण लिया, रागिनी बघेल डांस फॉर फन संस्था चलाती है जो खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय से प्रशिक्षित हैं और विभिन्न मंचों पर प्रस्तुति और सम्मान प्राप्त है । अनुश्री नायर केरल नृत्य अकादमी से प्रशिक्षित ट्रेनर है एवं वर्तमान में अल्फा स्कूल में शिक्षिका है। विशेष बात यह है कि इनके साथ भूमिका शाह जो प्रसिद्ध कत्थक नर्तकी भी प्रशिक्षण देंगी।

बालम संस्था के अध्यक्ष बीरा राजबाबू , उपाध्यक्ष सुजीत मजूमदार एवं साथी सुप्रिया राय, रंजीता गुप्ता, उमा रेड्डी, अविनाश, शेख मोईन, पी दिनेश, गीतांजलि गुप्ता, मनीष बुराडे, आदित्य मिश्रा, दुलियंत चौहान, अनुष्का मजूमदार, उषा मनीष बुराडे आदि अन्य सदस्यों के सहयोग से यह कल्चरल इवेंट नवरात्रि के पर्व पर जिला मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए प्रशिक्षण देने यहां 10 दिवसीय कार्यशाला शहर के नवनिर्मित मंगल भवन में आयोजित किया जा रहा है । मुख्य अतिथि और विशिष्ट अथितियों ने स्थानीय युवा प्रतिभाओं के इस पहल की तारीफ़ की और सबको प्रेरणा स्वरूप आगे बढ़ते रहने हेतु प्रेरणादायक आशीर्वाद उद्बोधन दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button