Breaking News

दोरला भवन में जनजाति गौरव समाज की बैठक संपन्न

जिला और खंड स्तर पर संगठन के विस्तार पर हुई परिचर्चा

दोरला भवन में जनजाति गौरव समाज की बैठक संपन्न

बीजापुर । जनजाति गौरव समाज की जिला स्तरीय बैठक रविवार को दोरला समाज भवन मे संपन्न हुआ। बैठक में खंड स्तरीय संगठन को लेकर चर्चा कर रूप रेखा तैयार की गई।

दोरला समाज में भवन में आयोजित बैठक में जनजाति गौरव समाज के प्रांतीय सचिव गोपाल नाग ने कहा कि विदेशी वामपंथी संगठनों द्वारा विभिन्न तरीकों से आदिवासी समाज के घुसपैठ कर आदिवासी को विलुप्त करने मे लगे हुए हैं। भविष्य मे हम एक नहीं होंगे तो हम और हमारे समाज अल्पसंख्यक होने मे देर नहीं लगेगा। हमारी विरासत को बचाना है तो कमर कसकर हमारे युवा वर्ग को आगे आकर इस दिशा मे काम करना जरुरी होगा। हमारे आदिवासी पूर्वज भी देश और समाज के लिए मुगल और अंग्रेजों से लड़कर भारतीय संस्कृति और समाज को बचा रखा है उस परंपरा और आदिवासीयों की गौरव गाथा को बचाए रखने मे अब युवाओं के हाथ मे लेकर समाज के लिए आगे आना होगा।संभागीय अध्यक्ष जनजाति गौरव समाज के संगठनात्मक दृष्टिकोण से बताते हुए कहा कि संभाग के सभी जिलों में जनजाति गौरव समाज का गठन हो गया है। अब खंड स्तर में भी होगा। जनजाति गौरव समाज सभी क्षेत्र मे आदिकाल से चली आ रही परंपरा और संस्कृति को बचा रखने का काम करने के उद्देश्य पर काम करती है साथ ही साथ आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी और आदिवासी शहीद क्रांतिकारियों के गौरव इतिहास को समाज के बीच में जाकर बताने के साथ ही सामाजिक कार्य के लिए युवाओं को सेवा भाव से कार्य करने के लिए प्रेरित करती है।

इस दौरान जनजाति गौरव समाज के संभाग के प्रवक्ता महेश कश्यप बस्तर जिला अध्यक्ष संतोष नाग, हरिहर साहनी, मिनेंद्र राव क़ुरसम, ककेम राममूर्ति, मालेश दुब्बा अंगनपल्ली कान्ताराव, पुनेम लच्छैया सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button