Breaking NewsBreaking Newsछत्तीसगढदेशधर्मबस्तर

सामाजिक गतिविधियां, सामाजिक एकता और विकास की परिचायक – विक्रम मंडावी 

उरांव समाज के सामाजिक भवन का हुआ लोकार्पण

कुडुख उरांव समाज ने शिक्षित होने के साथ ही प्रशासनिक सेवाओं में अपनी पहचान बनाई है तथा अपनी भाषा, संस्कृति और विरासत को नही छोड़ा

बीजापुर। कुडुख उरांव समाज शिक्षा और कृषि के क्षेत्र में स्थानीय जन समुदाय के लिए आदर्श प्रस्तुत कर रहा है। कुडुख उरांव समाज के युवा शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर और भी लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं उक्त बातें बुधवार को बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने कुडुख उरांव समाज के सामाजिक भवन के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि सामाजिक गतिविधियां, सामाजिक एकता और विकास की परिचायक है।

बुधवार को बीजापुर स्थित नव निर्मित कुडुख उरांव समाजिक भवन का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी ने सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में फीता काट कर किया।

इस अवसर पर सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष जग्गूराम तेलामी ने विधायक विक्रम मंडावी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि विक्रम मंडावी के प्रयास से जिला मुख्यालय में सभी समाज के सामाजिक भवनों का निर्माण लगभग पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि कुडुख उरांव समाज ने शिक्षित होने के साथ ही प्रशासनिक सेवाओं में अपनी पहचान बनाई है तथा अपनी भाषा, संस्कृति और विरासत को नही छोड़ा है। समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर ने कहा कि कुडुख उरांव समाज के नृत्य काफी मनमोहक हैं, इनके मांदर के थाप के साथ लयबद्ध गीत के साथ नृत्य अपनी पहचान और विरासत से जुड़ाव को प्रदर्शित करता है। आगामी दिनों में बीजापुर मुख्यालय में सामूहिक करमा नृत्य आयोजन की पहल की जानी चाहिए। सभा को गोंडवाना समन्वय समिति के अध्यक्ष अमित कोरसा, कंवर समाज के जिला अध्यक्ष कमलेश पैंकरा, दोरला समाज के संभागीय अध्यक्ष अनिल बुरका, फादर सबास्तियन, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में उरांव समाज के जिला अध्यक्ष ईग्नानुश तिर्की ने धन्यवाद ज्ञापित कर समापन की घोषणा की।

लोकार्पण कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, सर्व आदिवासी समाज भैरमगढ़ अध्यक्ष सीताराम मांझी, सीएस नेताम, कामेश्वर दुब्बा, श्रवण सैंड्रा, विनीता बघेल, जमुना कोरसा, साधना पैंकरा, ममता नाग, बुधराम तेलम, तेलगा समाज के प्रतिनिधि राजू पुजारी, रजत कुजूर, जुलियस तिर्की, प्रताप कुजूर सहित भैरमगढ़ , दुगोली, मिड़ते, गंगालूर, गोंगला, आवापल्ली से आए उरांव समाज के महिलाएं , युवा और छात्र मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button