#cgpolice #dcmvijaysharma #bijapurpoliceBreaking NewsBreaking Newsछत्तीसगढजगदलपुरजुर्मदेशबस्तरराज्य

पुलिस कप्तान की फर्जी आईडी बनाकर किया फर्जीवाड़ा, मामला दर्ज

साइबर पुलिस ने आरोपियों को हरियाणा से किया गिरफ्तार

पुलिस कप्तान की फर्जी आईडी बनाकर किया फर्जीवाड़ा, मामला दर्ज

जगदलपुर/कोंडागांव। जिले के पुलिस कप्तान की फर्जी  फेसबुक आईडी बनाकर मैसेज करने वाले हरियाणा के दो आरोपियों को कोतवाली पुलिस व सायबर की टीम ने नूह हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए साइबर सेल के डीएसपी सतीश भार्गव ने बताया कि कोंडागांव पुलिस कप्तान वाय अक्षय कुमार आईपीएस के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को मैसेज कर सामान खरीदी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को जिले से गठित टीम ने धर-दबोचा है।

गठित टीम तीन दिनों तक मौके पर आरोपियों की रेकी करती रही और संदेही आरोपी के द्वारा अपना लोकेशन लगातार बदलते रहने पर आरोपी को चिन्हाकित कर रेड कार्रवाई टीम के द्वारा की गई। जिसमें आरोपी से पूछताछ करने पर उसने घटना को कारित करना स्वीकार किया है और आरोपी अरमान खान हुआ मोहम्मद सादिक को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा जा रहा है।

फर्जी आईडी से मिला था फ्रेंड रिक्वेस्ट-

पीड़ित प्रकाश नारायण सिंह ने 7 अक्टूबर को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके फेसबुक अकाउंट पर अक्षय कुमार आईपीएस के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था। जिसे उसके द्वारा एक्सेप्ट किया गया और मैसेज से एक सीआरपीएफ अफसर के स्थानांतरण होने पर उनके द्वारा अपना सामान कम दर पर बिक्री किए जाने के लिए आवेदक से सामान खरीदने के बदले पैसा जमा करवाया था। जिस पर कोतवाली पुलिस ने अपराध कायम कर विवेचना में लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button