#cgpolice #dcmvijaysharma #bijapurpoliceBreaking NewsCMO ChhattisgarhEcomधर्मराजनीतिकराज्य

उसपरी साप्ताहिक बाजार शुरू करने की मांग, ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी से लगाई गुहार

ग्रामीणों ने कहा पुलिस ने उसपरी साप्ताहिक बाजार को कराया बंद, हो रही है परेशानी

उसपरी साप्ताहिक बाजार शुरू करने की मांग, ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी से लगाई गुहार

बीजापुर। बुधवार को बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी 5 ग्राम पंचायतों के 15 आश्रित गांवो के ग्रामीणों के बुलावे पर बीजापुर जिले के ग्राम उसपरी पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी से ग्राम उसपरी में साप्ताहिक बाजार को पुनः शुरू करने की मांग करते हुए कहा कि भैरमगढ़ ब्लॉक में भैरमगढ़ और कुटरू के बाद ग्राम उसपरी में तीसरा सबसे बड़ा साप्ताहिक बाजार लगता था जिसमें 5 ग्राम पंचायतों के 15 से अधिक आश्रित गांवो के लोग उसपरी के साप्ताहिक बाजार से दैनिक उपयोग की सामग्री जैसे कपड़ा, बर्तन, राशन, किराना सामान और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं ख़रीदी करते थे। लेकिन पुलिस प्रशासन ने उसपरी में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को बंद करा दिया है। अब उसपरी क्षेत्र के ग्रामीणों को दैनिक उपयोग के सामग्री की खरीदी के लिए लंबी दूरी तय करके भैरमगढ़ बाजार जाना पड़ता है। आवागमन का साधन भी नहीं होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसलिए उसपरी में बंद कराये गए साप्ताहिक बाजार को पुनः शुरू कराया जाए।

ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी को यह भी बताया कि नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके के लोग भी उसपरी के साप्ताहिक बाजार से सामान ख़रीदने आते थे। इसके साथ ही ग्रामीणों ने विधायक विक्रम मंडावी से क्षेत्र के विभिन्न मूलभूत समस्याओं से अवगत कराते हुए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग भी की है।

विधायक विक्रम मंडावी ने ग्रामीणों की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि ग्रामीणों के मांग के अनुरूप प्रशासन ग्राम उसपरी में बंद पड़े साप्ताहिक बाजार को तत्काल प्रारंभ कराए जिससे कि ग्रामीणों को राहत मिल सके। विधायक विक्रम मंडावी ने यह भी कहा कि सरकारें बनती है स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी केंद्र और साप्ताहिक बाजारें खुलें जिससे कि आम लोगों को बिना किसी परेशानी के सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से भाजपा की सरकार स्कूल, अस्पताल, आंगनबाड़ी केंद्र और साप्ताहिक बाजार खोलने के बजाय बंद करने का काम कर रही है जो कि चिंताजनक है।

 

“विधायक विक्रम मंडावी ने भाजपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि ग्रामीणों की मांग के अनुरूप तत्काल ग्राम उसपरी में साप्ताहिक बाजार शुरू किया जाए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button