#cgpolice #dcmvijaysharma #bijapurpoliceBreaking NewsCMO ChhattisgarhPro Chhattisgarhछत्तीसगढजगदलपुरजनसम्पर्कबस्तरराज्यरायपुरशिक्षा

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती का परिणाम जारी,959 उम्मीदवार सफल

बीजापुर कैरियर अकादमी से तीन हुए सलेक्ट

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती का परिणाम जारी,959 उम्मीदवार सफल

रायपुर/ बीजापुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने सूबेदार/उपनिरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती-2021 की चयन प्रक्रिया का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार कुल 975 विज्ञापित रिक्तियों में से 959 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। चयनित उम्मीदवारों की सूची अब पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Www.cgpolice.gov.in पर उपलब्ध है। चयन प्रक्रिया के अनुसार, सूबेदार के 58 पदों में से 57, उपनिरीक्षक के 577 पदों में से सभी 577, उपनिरीक्षक (विशेष शाखा) के 69 पदों में से सभी 69, और प्लाटून कमांडर के 247 पदों में से सभी 247 पदों पर चयनित किया गया है। हालांकि, उपनिरीक्षक (अंगुल चिन्ह) के 6 पदों में से 2, उपनिरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज) के 3 पदों में से 1, उपनिरीक्षक (कंप्यूटर) के 6 पदों में से 5, और उपनिरीक्षक (रेडियो) के 9 पदों में से 1 पद पर ही भर्ती की गई है।

 

चयनित उम्मीदवारों में बीजापुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित कैरियर अकादमी के प्रतीक नेताम, महेश नेताम का सब इंस्पेक्टर में तथा भवानी सिंह का प्लाटून कमांडर में चयन हुआ।

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने दायर याचिका के तहत 19 जुलाई 2023 को एक अभ्यर्थी के लिए उसकी पहली प्राथमिकता के आधार पर अजजा वर्ग में एक महिला सूबेदार का पद आरक्षित रखा है। अन्य रिक्त पदों पर पर्याप्त संख्या में योग्य उम्मीदवार नहीं मिलने के कारण रिक्त हैं। चयन प्रक्रिया में आरक्षण नियमों का पालन करते हुए उम्मीदवारों का चयन उनके द्वारा दी गई प्राथमिकताओं और प्राप्तांक के आधार पर मेरिट क्रम में किया गया है। उम्मीदवारों को केवल उन्हीं पदों पर विचारित किया गया है जिनके लिए उन्होंने वरीयता अंकित की है। यदि किसी उम्मीदवार की वरीयता के अनुसार रिक्त पद पहले से भरे गए हैं, तो उसका अंतिम चयन नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button