छत्तीसगढ

CG CRIME NEWS : चोरी का खुलासा, छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स से बर्खास्त आरक्षक ने दिया था वारदात को अंजाम, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी…..

CG CRIME NEWS : चोरी का खुलासा, छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स से बर्खास्त आरक्षक ने दिया था वारदात को अंजाम, सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

सम्यक नाहटा, कोंडागांव : फरसगांव और कोण्डागांव में हुए चोरी की घटना का खुलासा हो गया है. कोंडागांव में 1 लाख 17 हजार रुपये और फरसगांव में 1 लाख 70 हजार रुपये नगदी की चोरी की घटना पर प्रार्थियों की ओर से थाना फरसगांव और कोण्डागांव में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

जिसमें प्रकरण की विवेचना के दौरान दोनों घटना में अज्ञात चोर द्वारा घटना कारित करने का तरीका एक जैसा पाया गया. चोरी की घटना पर पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव दिव्यांग पटेल द्वारा थाना फरसगांव और थाना कोण्डागांव को अज्ञात चोर की तत्काल पतासाजी के लिए आदेश दिया गया था.

बता दें कि 01 मार्च 2023 की रात फरसगांव मुख्य मार्ग में स्थित एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र में हुई चोरी के बाद एसपी दिव्यांग पटेल के आदेश से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस फरसगांव अनिल विश्वकर्मा के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठीत कर टीम द्वारा अज्ञात चोर की लगातार पतासाजी की जा रही थी.

इसी दौरान संदेही आरोपी के संबंध में मुखबीर के माध्यम से जानकारी मिली कि उपरोक्त प्रकरण के आरोपी दंतेवाड़ा के चितालंका का निवासी है. जिसके बाद पुलिस टीम तत्काल दंतेवाड़ा के लिए रवाना किया गया.

दंतेवाड़ा में संदेही आरोपी की पतासाजी बाद मुखबीर सुचना के आधार पर आरोपी महेन्द्र दीवान पिता फुलदास दीवान, उम्र 23 वर्ष निवासी चितालंका, दंतेवाड़ा, थाना सिटी कोतवाली दंतेवाड़ा को घेराबंदी कर पकड़ा गया.

छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स में था आरक्षक

आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर फरसगांव और कोण्डागांव में हुए चोरी की घटना में शामिल होना स्वीकार किया. आरोपी ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स में पहले आरक्षक के पद पर पदस्थ था

जो कि वतर्मान में बखार्स्त होकर चोरी का काम करता है. पहले भी आरोपी कांकेर और अन्य क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दिए थे. जिसमें भी वह गिरफ्तार होकर जेल में निरूद्ध रहा है.

आरोपी महेन्द्र दीवान के द्वारा चोरी किये गये नगदी रकम में से 58350/- रुपये नगदी रकम, 1 OPPO एंड्राईड फोन, 1 नग स्मार्ट वाॅच कुल किमती 74350/- रुपये बरामद किया गया है.

इस पूरी कार्रवाई में निरीक्षक भापेन्द्र साहू, निरीक्षक प्रहलाद यादव, स.उ.नि. राजकुमार कोमरा, स.उ.नि. रामदयाल पटेल, प्रधान आरक्षक श्रतुराज, प्रधान आरक्षक नरेन्द्र देहारी, आरक्षक संतोष कोड़ोपी, आरक्षक बिज्जू यादव की सराहनीय भूमिका रही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button