छत्तीसगढ

किसान,युवा और कर्मचारी, ये बजट है सबके लिए हितकारी – चंदन कश्यप

किसान,युवा और कर्मचारी, ये बजट है सबके लिए हितकारी – चंदन कश्यप

सम्यक नाहटा, नारायणपुर / भानपुरी :- छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा राज्य विधानसभा में प्रस्तुत बजट को जन हितैषी, प्रगतिशील, विकास का प्रतिबिंब और समाज के सभी वर्गों को शुकून देने वाला बताया है।

उन्होने इतना बेहतर बजट पेश करने तथा सभी को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री का समस्त नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के जनता की ओर से आभार व्यक्त किया है। नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर

कहा कि भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की यह अंतिम बजट सभी वर्गों के लिए न्याय स्थापित करने वाला बजट है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, कोटवार, पटेल, रसोइयों के मानदेय में बढ़ोत्तरी कर मुख्यमंत्री ने राज्य के लाखों परिवारों को होली पर्व का तोहफा दिया है।

बेरोजगारी भत्ता देने का वादा को भी पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बहुत बड़ी सौगात दी है।उन्होंने आज यह साबित कर दिया कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार युवा, विद्यार्थी,कर्मचारी,किसान एवं महिला हितैषी सरकार है।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की सहायता राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने पर इस योजना से लाभान्वित होने वालो के लिए बहुत बड़ी सौगात है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि मे 43%की वृद्धि,किया है। प्रदेश मे 36 आई टी आई संस्थान,23 नवीन महाविद्यालय,101 नए

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की स्थापना, 4 नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना से प्रदेश मे आएगी शिक्षा क्रांति। झीरम मे स्पोर्ट एकेडमी के साथ ही नारायणपुर मे बनेगा मलखंब अकेडमी इसके लिए मैं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सहृदय आभार व्यक्त करता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button