छत्तीसगढ

CG खौफनाक हत्याकांड : Farzi फिल्म की तरह चल रही थी नोटों की छपाई, पत्नी ने रोका तो हत्या कर पानी टंकी में छुपाया लाश, ऐसे हुआ मामले का खुलासा…

CG खौफनाक हत्याकांड : Farzi फिल्म की तरह चल रही थी नोटों की छपाई, पत्नी ने रोका तो हत्या कर पानी टंकी में छुपाया लाश, ऐसे हुआ मामले का खुलासा…

सम्यक नाहटा, बिलासपुर : छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में हुए खौफनाक हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. यहां आरोपी पति घर में Farzi फिल्म की तरह नोटों की छपाई कर रहा था और उसे खपा रहा था.

लेकिन उसकी इस फर्जी खेल में पत्नी रोड़ा बन रही थी. जिसके बाद पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया और ग्राइंडर कटर मशीन से मृतिका के हांथ पैर को काटकर लाश को जलाने का प्रयास किया.

इस मामले खुलासा तब हुआ जब नकली नोट की सूचना पर पुलिस ने रेड कार्रवाई की. वहीं पुलिस ने 200 और 500 के नकली नोट भी जब्त किया है. यह मामला सकरी थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस को 5 मार्च को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति पवन सिंह ठाकुर निवासी गीतांजली नगर उसलापुर के घर में नकली नोट बनाकर उपयोग करने, खपा रहा है.

इसकी सूचना पर पुलिस की टीम ने रेड कार्रवाई की. जहां आरोपी पवन सिंह ठाकुर के घर से नकली नोट छापने का कलर प्रिंटर मशीन, रिफिल काटरेज, जिराक्स पेपर, कलर, 200 एवं 500 का नकली नोट एवं अन्य सामाग्री मिला। वहीं घर की तलाशी लेने पर बाथरूम के बगल कमरे में रखे एक सफेद रंग के जंबो पानी टंकी में क्षत विक्षत लाश मिली.

इस मामले में पुलिस ने आरोपी पवन सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि 06 जनवरी 2023 को सुबह करीब 06.00 बजे के आसपास अपनी पत्नि की गला घोटकर हत्या कर दिया था और लाश को छिपाने के लिये बाजार से एक सफेद रंग का सिंटेक्स पानी टंकी एवं एक ग्राइंडर,

कटर मशीन को खरीदकर अपनी पत्नि के लाश को छिपाने के लिए ग्राइंडर मशीन से पैर हांथ को अलग-अलग काटकर दोनों हाथ पैर को जलाने का प्रयास किया.

वहीं जलाने के कारण बदबू होने से डर के वह दोनों हाथ पैर को उठाकर पॉलिथिन एवं सेलोटेप से लपेटकर अपने घर के ही कमरे में गद्दे में लपेटकर रख लिया एवं धड़ को पानी टंकी में डालकर पॉलिथिन से ढककर ढक्कन को बंद कर दिया.

इस वजह से की पत्नी की हत्या

आरोपी ने हत्या करने के कारण के संबंध में पूछताछ में बताया कि अपने द्वारा संचालित नकली नोट छापने एवं बेचने के कारोबार में बाधा डालने तथा चरित्र शंका के कारण अपनी पत्नि सती साहू उम्र 28 साल की हत्या करना स्वीकार किया.

वहीं आरोपी से कड़ाई से पूछताछ कर कथन लिया गया और उसके आधार पर आरोपी के कब्जे से उसके घर से नकली नोट छापने का कलर प्रिंटर मशीन, रिफिल काटरेज, जेरॉक्स पेपर,

कलर, 200 एवं 500 का नकली नोट एवं असली नोट, एक नग ग्राइंडर कटर मशीन व अन्य सामाग्री जब्त किया गया. इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर न्यायालय के सक्षम रिमाण्ड के लिए पेश किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button