छत्तीसगढ

Holi Market in Raipur : होली के रंगों में राजधानी हुआ गुलजार, बाजारों में उमड़ी भीड़, हुड़दंगियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

Holi Market in Raipur : होली के रंगों में राजधानी हुआ गुलजार, बाजारों में उमड़ी भीड़, हुड़दंगियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

सम्यक नाहटा, रायपुर : रंगों का त्योहार होली मनाने हर कोई काफी उत्साहित है. राजधानी रायपुर में होली का बाजार पिचकारियों, रंगों, मुखौटे और गुलालों से सजकर तैयार है.

लोग बड़ी संख्या में खरीदारी के लिए बाजार पहुंच रहे हैं. लोगों की भीड़ इतनी है कि सड़को पर लम्बा जाम लग गया है. बाजार में रंगों की अपेक्षा लोग हर्बल गुलाल ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इस बार बाजारों में गोबर और फूल के गुलाल के रंगो की रौनक है. वहीं पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से तैयार है.

राजधानी में गुलजार हुआ बाजार

रायपुर में होली का बाजार सज गया है. बड़ी संख्या में लोग होली का सामान लेने बाजारों में पहुंचे रहे है. लोगों की भीड़ से सडकों पर लंबा जाम लग गया है.

बाजारों में गुलाल, नगाड़ा, मुकुट, गुब्बारा, पिचकारी, मुखौटा, पूजा कि समाग्री जैसे सामान लेने पहुंचे है. इस बार गोबर और फूल के गुलाल के रंगो से बाजारों में ज्यादा रौनक बिखरी है. शहर के गोल बाजार, शास्त्री बाजार, तात्यापारा चौक, आमापारा, रामसागर पारा, पंडरी मार्केट, जयस्तमचौक में लोगों की भीड़ लगी हुई है.

शहर में जगह-जगह होलिका बनकर तैयार

शहर में जगह-जगह रोड के बीच होलिका दहन के लिए होलिका सजाई गई है. होलिका दहन को लेकर नगर निगम द्वारा जगह-जगह मुरम गिराई गई है. जिले भर में 250 से अधिक जगहों में होलिका जलाई जाएगी होली.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, हुड़दंगियों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

होली में सुरक्षा दृष्टि को लेकर पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है. जिले भर में 1000 जवान तैनात रहेंगे.पुलिस की 40 पेट्रोलिंग गाड़ियां लगातार पेट्रोलिंग करेंगी. हुड़दंगियों पर पुलिस कि पैनी नजर रहेगी. वहीं आज शाम पुलिस फ्लैग मार्च भी निकलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button