छत्तीसगढ

CG में पति ही निकला पत्नी का हत्यारा : शराब के लिए पैसे मांगने की बात पर हुआ था विवाद, 24 घंटे में ही पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी

CG में पति ही निकला पत्नी का हत्यारा : शराब के लिए पैसे मांगने की बात पर हुआ था विवाद, 24 घंटे में ही पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी

सम्यक नाहटा, गरियाबंद : पुलिस ने 24 घंटे के अंदर केशोडार अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली. शराब के लिए पैसे मांगने की बात को लेकर विवाद के चलते पति ने कही गमछा से नाक, मुंह दबाकर पत्नी की हत्या की थी.

सिटी कोतवाली गरियाबंद एवं एफएसएल यूनिट रायपुर व स्पेशल टीम के सदस्यों ने मिलकर आरोपी पति को गिरपफतार किया. आरोपी से घटना में प्रयुक्त गमछा भी जब्त किया गया.

मामला थाना सिटी कोतवाली गरियाबंद का है. 15 मार्च को परसन कमार के सुने मकान से लगे हैंडपंप में पानी भरने गए ग्रामीण महिलाओं को तेज दुर्गंध आने पर ग्राम प्रमुखों को बताया.

जाकर देखने पर एक अज्ञात महिला का शव सड़े-गले हालत में मिली. इसकी सूचना थाना सिटी कोतवाली गरियबांद को दी गई, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस मामले की जांच में जुटी थी.

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला गरियाबंद के उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम काम्बले के दिशा निर्देश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रेश सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन व अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद पुष्पेन्द्र नायक के पर्यवेक्षण में सिटी कोतवाली गरियाबंद और स्पेशल टीम घटना स्थल पहुंची.

घटना स्थल संदिग्ध प्रतीत होने के कारण एफएसएल यूनिट रायपुर को कोतवाली पुलिस के साथ विशेष टीम बना कर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण व शव का निरीक्षण कर पंचनामा कार्यवाही की गई.

आसपास के ग्रामीणों ने मृतिका की पहचान परसन सोरी की पत्नी सोनकुमारी कमार के रूप में की, जिसके बाद शव का पीएम जिला अस्पताल गरियाबंद में कराया गया.

फॉरेंसिक एक्पर्ट के अभिमत एवं पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतिका सोनकुमारी की मृत्यु नाक व मुंह को दबाकर हत्या करना पाया गया, जिसके आधार पर कोतवाली गरियाबंद में मामला दर्ज किया गया.

विशेष टीम ने आसपास के लोगों और मृतिका के पति परसन सोरी से पूछताछ की. इस दौरान परसन सोरी गोल-मोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने लगा और बार-बार अपने बयान बदलने के करण शक और गहरा होता गया.

परसन सोरी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया. उसने बताया कि 12-13 मार्च के दरम्यानी रात्रि में सोनकुमारी कमार के साथ शराब पीने के लिए पैसे मांगने की बात को लेकर विवाद हुआ था. इसी विवाद के चलते पास में रखे गमछा से पत्नी सोन कुमारी का नाक मुंह को जोर से दबाकर हत्या की और शव को वहीं छोड़कर भाग गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button