छत्तीसगढ

रंगमंच दिवस पर ‘राई द स्टोन’ नाटक का मंचन हुआ…..

रंगमंच दिवस पर ‘राई द स्टोन’ नाटक का मंचन हुआ

सम्यक नाहटा, जगदलपुर : विश्व रंगमंच दिवस पर सोमवार को जगदलपुर शहर की अभियान संस्था नाटक राई द स्टोन का मंचन लाल बाग स्थित शौर्य भवन में शाम 7:00 बजे से हूआ।

बताया जाता है कि मूल रूप से तेलुगु में लिखे गए नाटक राय के हिंदी रूपांतरण के लेखक गोपाल राजू, परिकल्पना ,निर्देशन व निष्पादन स्व. सत्यजीत भट्टाचार्य ने किया था।

मां मावली मंदिर में 108 कन्याओं का होगा पूजन

नवरात्रि के अवसर पर रविवार को पंचमी के अवसर पर जगदलपुर शहर के सिरहासार चौक में स्थित मां मावली मंदिर में कन्या भोज के साथ कन्या पूजा का आयोजन किया गया पहली बार एक साथ 108 कन्याओं को एक साथ कन्या भोज कराया गया।

पिकअप और बाइक की भिड़ंत युवक की हुई मौत

भानपुरी क्षेत्र के खंडसरा मावली बुढ़ापारा के निकट सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई घटना में अन्य दो लोगों को भी चोट पहुंची है पुलिस के अनुसार मुरकूची निवासी धनसिंह 30 वर्ष अपनी पत्नी बसंती और भतीजे टिकेश्वर को लेकर अपनी मोटरसाइकिल से रविवार को ग्राम तारावंड जा रहे थे। घटना के बाद आरोपी पिकअप चालक मौके से फरार हो गया वहीं घायलों को उपचार के लिए मेकाज लाया गया जहां धनसिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि पत्नी व भतीजा घायल हो गए।

30 मार्च को साहू समाज राम जानकी की भव्य शोभायात्रा निकलेगी

इस वर्ष की रामनवमी में बस्तर जिला साहू समाज द्वारा शहर में राम जानकी की झांकी के रूप में भव्य शोभायात्रा निकालने जा रही है। जिला बस्तर के प्रत्येक साहू समाज के लोग परिवार सहित शामिल होंगे साहू समाज झांकी के रूप में राम लक्ष्मण सीता निकालेंगे।

मोबाइल व नगर चोरी का सुराग नहीं…

नगरनार थाना क्षेत्र में बीते 1 मार्च को दीपांशु पाढी की दुकान से एक मोबाइल व नकदी चोरी हो गई थी प्रार्थी ने इसकी लिखित शिकायत थाना में दर्ज कराई थी इसकी जानकारी के बाद भी पुलिस की कार्रवाई ना होने से नाराज होकर प्रार्थी ने पुलिस अधीक्षक को इसकी जानकारी देकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button