छत्तीसगढ

महिला खेल उत्सव के समापन मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे छविंद्र कर्मा…..

महिला खेल उत्सव के समापन मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे छविंद्र कर्मा

सम्यक नाहटा, दंतेवाड़ा / कटेकल्याण : किसी भी क्षेत्र में हार व जीत से और बेहतर करने की मिलती है सीख-छविंद्र कर्मा

शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। इससे हमारा शरीर, मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहता है। तन, मन स्वस्थ्य रहेगा तो निश्चित ही सफलता हासिल होगी।

यह बातें कटेकल्याण ब्लाक के बड़े गुडरा में आयोजित विकासखंड स्तरीय महिला खेल उत्सव में बच्चों का हौसला अफजाई करते पीसीसी मेम्बर छविंद्र कर्मा ने कही।

जिला प्रशासन/खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित महिला खेल उत्सव के समापन मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे छविंद्र कर्मा। विशिष्ट अतिथि के रूप में महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व जिपं सदस्य सुलोचन कर्मा थी।

कार्यक्रम में छविंद्र कर्मा ने कहा कि हार से और जीत दोनों से सीख मिलता है। प्रत्येक खिलाड़ी को ईमानदारी व पूरे ताकत टीम के लिए देना पड़ता है, तब ही वह टीम निश्चित रूप से नम्बर वन होगी।

छविंद्र कर्मा ने कहा कि भूपेश सरकार ने एक बार फिर से पुराने पारम्परिक खेलों को लागू किया। ताकि अंदरूनी क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को गांव, जिले और प्रदेश स्तर पर अपनी खेल जौहर दिखाने का मौका मिले।

बच्चों को खेल के साथ ही मन लगाकर पढ़ाई करने प्रोत्साहित करते कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी अपने माता-पिता, शिक्षक के साथ ही जिले का नाम रोशन करें।

कार्यक्रम में महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व जिपं सदस्य सुलोचन कर्मा ने भी बच्चों को खेल के साथ ही शिक्षा में सफलता अर्जित करने की आशीर्वचन दिया। कार्यक्रम में कटेकल्याण कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष जीपी मरकाम ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया।

इस दौरान बीईओ पुष्कर वर्मा, एबीओ राममिलन रावटे, बीआरसी प्रमोद कर्मा समेत नरेश ठाकुर, होलेश्वर कश्यप, अनुलता राव, रेशमा दुग्गा, तेजराम हिड़को, अनुपमा पोयाम, रूपेश मंडल समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्राएं मौजूद थे।

छविंद्र कर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित करते कहा कि परीक्षा में जो भी छात्राएं फस्ट और सेकेंड में पास होगा उसे इनाम दिया जाएगा। कार्यक्रम के अंत मे अतिथियों ने विभिन्न खेलो में विजेता-उपविजेता रहे खिलाड़ियों को इनामों से पुरस्कृत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button