छत्तीसगढ

मोतीमाला बनाने के नाम पर सैकड़ो महिलाओ से लाखो की ठगी, आरोपी वाराणसी से गिरफ्तार…..

मोतीमाला बनाने के नाम पर सैकड़ो महिलाओ से लाखो की ठगी, आरोपी वाराणसी से गिरफ्तार

सम्यक नाहटा, दुर्ग : जिले में कार्यालय खोल कर हजारों महिलाओं से ठगी करने वाले आरोपी सानू कुमार उर्फ कुमार सानू को दुर्ग पुलिस ने वाराणसी (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने महिलाओं को मोतीमाला का काम देकर कच्चा माल और रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर करोड़ों रुपए लिया और फिर अचानक भाग गया। आज आरोपी को लेकर पुलिस दुर्ग पहुंचेगी।

9 हजार से अधिक महिलाएं व लोग ठगी में फंसे

सीएसपी वैभव बैंकर के मुताबिक सानू कुमार इंदिरा मार्केट स्थित फ्रेम कमल कॉम्प्लेक्स में होमग्रोन कॉर्पोरेशन के नाम से ऑफिस खोला था। उसने नवंबर 2022 से लोगों को मोती माला का काम देना शुरू किया था।

सानू लोगों से सिक्योरिटी के तौर पर 2500 रुपए जमा कराता था। इसके एवज में 3 किलो मोती माला पिरोने के लिए देता था। जब उसे मोतियों की माला बनाकर दिया जाता तो वो उस व्यक्ति को 3500 रुपए देता था।

आफिस में ताला लगाकर आरोपी हो गया फरार

कुछ दिन तक उसने रकम दिया, और उसके लालच में 9 हजार से अधिक महिलाएं व लोग फंस गए। और सभी 2500-2500 रुपए जमा कर दिए।

इसके बाद अचानक सानू 19 जनवरी 2023 की सुबह ऑफिस बंद करके भाग गया। जब लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने वहां जमकर हंगामा किया और दुर्ग थाने में मामला दर्ज कराया था।

लोगों ने लूट लिया था ऑफिस का सामान

जब मोतियों की माला जमा करने हितग्राही इंदिरा मार्केट स्थित ऑफिस पहुंचे और वहां ताला बंद देखा तो वो गुस्से में आग बबूला हो गए।

उन्होंने कार्यालय का ताला तोड़कर वहां पर रखी कुर्सियां टेबल, लैपटॉप सहित अन्य सामानों को लूट लिया। इतना ही नहीं उन्होंने कार्यालय के बाहर लगे कांच को भी तोड़ डाला। बाद में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button