छत्तीसगढ

जनता से किए वायदे को हमने पूरा किया है: मुख्यमंत्री

हमारी सरकार ने सभी वर्गों की बेहतरी के लिए किया है काम

रायपुर, 06 जनवरी 2023

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज यहां रायपुर के एक निजी होटल में बंसल न्यूज द्वारा आयोजित उन्नति के चार साल कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने जनता से किए अधिकांश वायदे को पूरा किया है और जनकल्याण के ऐसे भी अनेक काम किए है, जो हमारे वायदे में शामिल नहीं थे, लेकिन लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए जरूरी थे। मुख्यमंत्री ने उन्नति के चार साल विषय पर पूछे गए सवालों का बड़ी बेबाकी से जवाब दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नक्सल समस्या के बारे में कोई बात नहीं करता। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बस्तर में जनता का विश्वास जीता है। जिसके चलते नक्सल समस्या पर काफी हद तक रोक लगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर बदल रहा है। अब वहां बुनियादी सुविधाओं का काम तेजी हो रहा है। सरकार की नीतियों और कार्यक्रम के चलते लोगों के जीवन में सकारत्मक बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि किसानों की ऋण माफी, लघु वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी एवं प्रोसेसिंग, तेन्दूपत्ता संग्रहण दर में वृद्धि, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत इनपुट सब्सिडी तथा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की प्रभावी व्यवस्था के चलते लोगों की आय बढ़ी है। लोगों द्वारा की जा रही सड़क, स्कूल, बैंक आदि मांगों को हम पूरा करने लगे है।

हमारी सरकार ने आम जनता की आय में वृद्धि करने का प्रयास किया है। सभी वर्गों की बेहतरी और उनके कल्याण की योजनाएं लागू की है। बस्तर में नक्सल समस्या, शिक्षा और स्वास्थ्य के स्तर को बेहतर बनाने के प्रयास पर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की सुराजी गांव योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी से ग्रामीण अंचल में रोजगार के अवसर बड़े है। लोगों की आय बढ़ी है। इससे जल संकट और ग्लोबल वार्मिंग जैसी वैश्विक समस्याओं के निदान का नवाचार हमने किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button