छत्तीसगढ

मुख्यमंत्री ने मुंगेली में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात…..

मुख्यमंत्री ने मुंगेली में सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

रायपुर :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मुंगेली विधानसभा क्षेत्र के जरहागांव में आम जनता से भेंट-मुलाकात करने के बाद शाम को सर्किट हाउस मुंगेली में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान समाज के पदाधिकारियों से सामाजिक सरोकार के कार्याें, गतिविधियों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कई समाज के भवनों के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की।

उन्होंने कई समाज प्रमुखों को सामाजिक भवन के निर्माण के लिए शासन द्वारा रियायती दर पर दी जा रही भूमि की रजिस्ट्री कराने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि भूमि आबंटन होते ही सामाजिक भवन निर्माण के लिए राशि दी जाएगी।

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक रश्मि आशीष सिंह, विधायक मुंगेली पुन्नू लाल मोहले, मुख्यमंत्री के सचिव अंकित आनंद, कलेक्टर राहुल देव सहित अन्य अधिकारी एवं सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सर्किट हाउस मुंगेली में यादव समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की और छत्तीसगढ़ सरकार की गांव में गौठान निर्माण की योजना की सराहना की।

उन्होंने कहा कि गांवों में दैहान विलुप्त हो रहे थे। आपने दैहानों के अस्तित्व को न सिर्फ बचाया है, बल्कि वहां पशुधन के चारे-पानी और रख-रखाव का बेहतर प्रबंध किया है। यादव समाज ने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। समाज के लोगों ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा के लिए भी मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया

और कहा कि इससे किसानों को और अधिक लाभ होगा। यादव समाज के लोगों ने वनांचल में रह रहे समाज के लोगों को भी वन भूमि का पट्टा दिए जाने तथा सामाजिक भवन के लिए स्वीकृत 25 लाख रूपए के अलावा 10 लाख और अतिरिक्त राशि स्वीकृत किए जाने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने साहू समाज एवं सोनकार समाज के सामाजिक भवन के निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 25-25 लाख रूपए शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए। सोनकर समाज ने मुख्यमंत्री को राज्य के सभी समाज के लोगों की बेहतरी के लिए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की सराहना की और कहा कि इसका लाभ सभी समाज के लोगों को मिल रहा है।

किसानों से प्रति एकड़ अब 20 क्विंटल धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सिख समाज एवं बक्सर क्षत्रिय समाज को 20-20 लाख रूपए, मुस्लिम समाज को 25 लाख रूपए तथा कायस्थ समाज के निर्माणाधीन सामाजिक भवन की साज-सज्जा एवं शेष कार्याें के लिए 10 लाख रूपए की अतिरिक्त राशि दिए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने मल्हार समाज, क्षत्रिय समाज, देवांगन समाज, डडसेना कलार समाज, सर्वकुर्मी समाज के लोगों को सामाजिक भवन के लिए राशि स्वीकृत किए जाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि पहले भवन निर्माण के लिए जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कही। मुख्यमंत्री ने जैन समाज को भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा की। कुर्मी समाज के लोगों ने जरहागांव को उप-तहसील बनाने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

बेरला के मुस्लिम समाज के लोगों ने बेरला को नगर पंचायत बनाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री ने बेरला में मुस्लिम समाज के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए दिए जाने तथा कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल निर्माण की बात कही। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुंगेली के प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button