छत्तीसगढ

रजीव ने बस्तर सहित प्रदेशवासियों की ओर से जताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  का हृदय की गहराईयों से आभार….

रजीव ने बस्तर सहित प्रदेशवासियों की ओर से जताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  का हृदय की गहराईयों से आभार….

OFFICE DESK : युवाओं के हित में सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षा विभाग में 12 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 6 मई से आवेदन की प्रक्रिया होगी शुरू….

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने भर्ती विज्ञापन किया जारी. प्रदेश में होगी 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती….

शिक्षकों के भर्ती में 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक तथा 432 व्याख्याता के पदों पर सीधी भर्ती होगी. इसके लिए 06 मई से ऑनलाईन आवेदन भरे जा सकेंगे. भर्ती के लिए व्यापम द्वारा परीक्षा ली जाएगी….

भूपेश सरकार ने निभाया वादा…. छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए दीपावली जैसा माहौल….

राज्य शासन द्वारा तकनीकी शिक्षा विभाग में आई. टी.आई. प्राचार्य वर्ग एक के एक पद और आई.टी.आई. प्राचार्य वर्ग दो के 43 पदों पर नियुक्ति आदेश हुये जारी….

कक्का ने जो कहा सो किया….

युवाओं के हित में एक और ऐतिहासिक फैसला..

जल संसाधन विभाग में 352 उप अभियंताओं के नियुक्ति आदेश जारी हुये….

राजीव ने कहा संवेदनशील यशस्वी मुख्यमंत्री मान. भूपेश बघेल के निर्देश पर नई भर्तियों के लिए बड़ी संख्या में विभागों द्वारा लगातार निकाले जा रहे नियुक्ति आदेश….

देश के चर्चित मुख्यमंत्री मान. भूपेश बघेल ने पहले ही कहा था आरक्षण विवाद थमते ही विभागों में भर्तियों की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी लिहाजा सरकार ने युवाओं के लिए भर्ती का रास्ता खोल दिया – राजीव शर्मा

इंद्रावती विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने राज्य सरकार के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं के हित में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने बंपर भर्ती करने का जो फैसला लिया है

वह सराहनीय और स्वागत योग्य है। आरक्षण विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की बंपर भर्तियों के आदेश जारी किए हैं तथा आवेदन की प्रक्रिया 6 मई से शुरू की जा रही है

भर्ती के लिए व्यापम द्वारा परीक्षा ली जाएगी। तथा परीक्षा की तिथि व्यापम की ओर से अलग-अलग जारी किया जाएगा इसी के साथ बिजली विभाग, जल संसाधन विभाग समेत विभिन्न विभागों और जिलों में भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

शर्मा ने कहा कि राज्य के संवेदनशील यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने पहले ही कहा था कि आरक्षण विवाद थमते ही विभागों में भर्तियों की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी लिहाजा सरकार ने युवाओं के लिए भर्ती का रास्ता खोल दिया गौरतलब है

कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए आदेश में चयन और नियुक्ति की प्रक्रिया जारी रखने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश जारी किया है नई भर्तियों और पूर्व में अटकी नियुक्तियों का रास्ता भी साफ हो गया।

शर्मा ने कहा कि भूपेश सरकार का ऐतिहासिक फैसले ने छत्तीसगढ़ में इतिहास रच दिया जिन्होंने प्रदेश के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का संकल्प लिया था

राज्य की भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ की उन्नति और विकास के लिए कटिबद्ध है उन्होंने छत्तीसगढ़ वासियों से जो वादे किए थे उसे पूरा कर अपना धर्म निभाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button