छत्तीसगढ

भाटापारा में बैठेंगे एडीएम, सर्वसुविधायुक्त मंडी भी बनेगी…..

भाटापारा में बैठेंगे एडीएम, सर्वसुविधायुक्त मंडी भी बनेगी

रायपुर :  भाटापारा में एडीएम कार्यालय आरंभ होगा। बलौदाबाजार से भाटापारा मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। भाटापारा में सर्वसुविधायुक्त मंडी भी बनेगी।

भाटापारा विधानसभा के ग्राम कडार में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने निपनिया में थाना खोलने तथा भाटापारा में इंडोर स्टेडियम निर्माण करने तथा बिटकुली में जिला सहकारी बैंक की शाखा आरंभ करने जैसी महत्वपूर्ण घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान 128 करोड़ 54 लाख रुपए से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इनमें 56 करोड़ 18 लाख रुपए के 174 विकास कार्यों का भूमिपूजन तथा 72 करोड़ 35 लाख रुपए के 36 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास योजनाओं के जमीनी क्रियान्वयन से संबंधित जानकारी ली। भेंट मुलाकात में संसदीय सचिव एवं कसडोल विधायक सुश्री शकुंतला साहू, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, कलेक्टर चंदन कुमार, एसपी श्री दीपक झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बोनस के पैसे से बेटी की शिक्षा में मदद के लिए स्कूटी खरीदी, माँ को भी घूमाती है- मुख्यमंत्री ने इस दौरान कर्जमाफी और राजीव गांधी किसान न्याय योजना के हितग्राहियों से चर्चा की। किसान दीपक वर्मा ने बताया कि उसके 10 एकड़ की खेती है। कर्जमाफी से सवा लाख रुपए का ऋण माफ हुआ है।

90 हजार रुपए का बोनस भी मिला है। उन्होंने बताया कि बेटी की पढ़ाई के लिए स्कूटी खरीदी थी। इसका फायदा यह हुआ कि माँ को भी बेटी घूमाने ले जाती है। इसी तरह वर्मी कम्पोस्ट बनाने वाले एक समूह से जुड़ी शीतला ठाकुर ने बताया कि उनके समूह ने 14 हजार क्विंटल वर्मी कंपोस्ट बनाया है। इससे 2 लाख 85 हजार रुपए का लाभ उन्होंने अर्जित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button