छत्तीसगढ

महारानी अस्पताल मार्ग पर कब्जा कर बनाये वन विभाग के अवैध बगीचे को हटाने की मांग…..

महारानी अस्पताल मार्ग पर कब्जा कर बनाये वन विभाग के अवैध बगीचे को हटाने की मांग

जगदलपुर : सड़क व नाली को घेर कर बना दिया बगीचा, आवागमन में बाधा व हो रहा जलभराव – आलोक अवस्थी

वन विभाग द्वारा व्यस्ततम महारानी अस्पताल मार्ग में अतिक्रमण कर बनाये गये अवैध बगीचे को हटाने की मांग मोतीलाल नेहरू वार्ड के भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने की है और इस संबंध में अविलंब कार्यवाही किये जाने नगर निगम आयुक्त केएस पैकरा को पत्र सौपा है।

भाजपा पार्षद आलोक अवस्थी ने कहा कि व्यस्त महारानी अस्पताल मार्ग में अपने ही कार्यालय के सामने वन विभाग ने दो वर्ष पूर्व अतिक्रमण कर बगीचा बनाया है।

निर्माण के समय भी इसका विरोध किया गया था। संजय मार्केट चौक के बिल्कुल समीप डिवायडर से विभाजित व्यस्त सड़क पर बने अवैध बगीचे से आवागमन प्रभावित होता है और बडी़ नाली को घेर कर बगीचे का निर्माण किया गया है। जिससे जल निकासी और सफाई दोनों ही बुरी तरह बाधित है।

बरसात में अवैध बगीचे के कारण जलभराव की अप्रिय स्थिति बन जाती है। नयापारा क्षेत्र में इन्हीं करणों से बरसात का पानी निकासी के अभाव में सड़क पर भरता है।

आलोक अवस्थी ने कहा कि वन विभाग द्वारा सड़क पर अतिक्रमण कर बनाये गये अवैध बगीचे को हटाने निगम आयुक्त को पत्र भी दिया है। बेहतर होता कि वन विभाग द्वारा सड़क में अतिक्रमण कर बगीचा बनाने के बजाय अपने विशाल कार्यालय परिसर में इसका निर्माण करता। समस्याओं का सबब बन गये अवैध बगीचे को हटाने की कार्यवाही अविलंब की जाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button