छत्तीसगढ

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : श्रद्धा सुमन मानस मंडली को जिला स्तरीय रामायण प्रतियोगिता पुरस्कार दिया गया…..

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : श्रद्धा सुमन मानस मंडली को जिला स्तरीय रामायण प्रतियोगिता पुरस्कार दिया गया

OFFICE DESK जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता सारंगढ़ बस स्टैंड के पास सोमवार को आयोजित किया गया। राज्य सरकार के संस्कृति विभाग के चिन्हारी पोर्टल में पंजीकृत सारंगढ़, सरिया, बरमकेला, बार, धारासिव, रेड़ा, बासीनबहरा, बरगाव आदि के मानस मंडली ने भाग लिया। छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के सदस्य पुरूषोत्तम साहू ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

कार्यक्रम के दौरान विधायक और अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष उत्तरी जांगड़े सहित अतिथियों ने पंडाल में जिले के स्व सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि भगवान रामजी छत्तीसगढ़ के भांजा है। इसलिए छत्तीसगढ़ राज्य में भांजा भांजियो को प्रणाम करने की परंपरा है।

 

प्रभु श्री राम हम सब के दिल में बसते हैं। कार्यक्रम में आए अतिथियों ने संक्षिप्त उद्बोधन दिया। नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान ने अपने संबोधन  में गाकर कहा “जरा देर ठहरो राम, तमन्ना यही है, अभी हमने जी भरके देखा नहीं है”। निर्णायक मंडल में श्रीमती व्ही ठाकुर, श्यामलाल चौहान, संतराम धृतलहरे और मानिक लाल मेहर शामिल थे।

सभी प्रतिभागी मंडली और अन्य को मेडल से पुरस्कृत किया गया। बिलाईगढ़ क्षेत्र के श्रद्धा सुमन मानस मंडली को जिला स्तरीय रामायण मंडली पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार राशि संस्था को चेक या सीधा बैंक खाते में ऑनलाइन प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में जनपद पंचायत सारंगढ़ के अध्यक्ष मंजू मालाकार,

नगरपालिका परिषद सारंगढ़ के अध्यक्ष सोनी बंजारे, अनिका भारद्वाज, परमानंद पटेल, एसडीएम मोनिका वर्मा, सीईओ अभिषेक बनर्जी, पटेल, और योगेश्वरी बर्मन, सीएमओ मनीष गायकवाड, जीवन यादव,  खान और नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान सहित श्रद्धालु जन उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि शिवरीनारायण से जुड़े इस क्षेत्र में सदियों से गांव गांव में नवधा रामायण का आयोजन किया जाता रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस क्रम को और मामा राज्य में भांजे के सम्मान को बढ़ाते हुए शासकीय तौर पर छत्तीसगढ़ राज्य के अपने भांजे श्रीराम के लिए धार्मिक आयोजन  किया जा रहा है। यह आयोजन राज्य के लिए गौरव की बात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button