छत्तीसगढ

विधानसभा उपाध्यक्ष सह केशकाल विधायक संतराम नेताम के निवास में ग्राम पटेलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला व सम्मान समारोह का आयोजन…..

विधानसभा उपाध्यक्ष सह केशकाल विधायक संतराम नेताम के निवास में ग्राम पटेलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला व सम्मान समारोह का आयोजन

केशकाल :- मंगलवार को छग विधानसभा उपाध्यक्ष सह केशकाल विधायक संतराम नेताम के निवास में ग्राम पटेलों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस दौरान केशकाल विधानसभा के बड़ेराजपुर, केशकाल और फरसगांव विकासखंड के 200 से अधिक पटेल विधायक निवास पहुँचे। जहां सर्वप्रथम विधायक संतराम नेताम की अगुवाई में मंगल भवन से समस्त ग्राम पटेलों का बस्तर के पारंपरिक मांदरी नृत्य राउत नाचा के साथ जोरदार आतिशबाजी करते हुए

विधायक निवास के समक्ष पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। ततपश्चात कार्यक्रम स्थल पर सभी पटेलों से उनकी मांगों व समस्याओं के सम्बंध में चर्चा कर उन्हें शॉल व श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान भी किया गया।

इस दौरान विधायक संतराम नेताम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी कांग्रेस की सरकार ने पटेलों के हित मे सराहनीय निर्णय लिया है। समस्त पटेलों को 3000 रुपए मानदेय देने की घोषणा मुख्यमंत्री जी ने की है। उन्होंने कहा कि गांव के विकास में ग्राम पटेल अहम भूमिका निभाते हैं।

वह गांव गांव में देवी देवताओं, प्रशासन, पुलिस के अंग के रूप में कार्य करते हैं। ऐसे में हमने निर्णय लिया कि ग्राम पटेलों के साथ हम एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन कर समाजहित में किये गए कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया। साथ ही कार्यक्रम के पश्चात सभी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी रखी गई थी।

इस कार्यशाला में पटेलों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से कुछ आवेदन भी दिए हैं। मेरा प्रयास रहेगा कि मैं जल्द से जल्द माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर उन्हें पटेलों की समस्या से अवगत करवाने के साथ साथ निराकरण करवाने का भी प्रयास करूंगा।

इस दौरान सगीर अहमद कुरैशी, रोशन जमीर खान, धन्नूराम मरकाम, बिहारीलाल शोरी, विजय लांगड़े, रामकुमार कश्यप, हेमलाल वट्टी, हीरालाल नेताम, दानिराम सलाम,

अरुण अग्निहोत्री, ज्ञानदास कोर्राम, कमलेश ठाकुर, नरेंद्र जैन, श्रीपाल कटारिया, मनोज तिवारी पंकज नाग रवि गोयल सुभम राणा समेत जनपद सदस्यगण, सरपंचगण एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button