मध्यप्रदेश

MP Weather : 23 जिलों में हुई झमाझम बारिश, 15 जुलाई तक पूरे प्रदेश में सक्रिय होगा मानसून

MP Weather : मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 23 जिलों में बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में रायसेन में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं सबसे कम बारिश जबलपुर में दर्ज की गई है. 15 जुलाई तक पूरे मध्य प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद है. मौसम विभाग मानसून पर नजर जमाए हुए है. उम्मीद की जा रही है कि अब आने वाले दिनों में मानसून अपनी गति पकड़ेगा और पूरे मध्य प्रदेश में एक साथ झमाझम बारिश होगी.

15 जुलाई तक पूरे मध्य प्रदेश में पहुंचेगा मानसून

मानसून के दस्तक देते ही मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. मौसम विभाग के उपनिदेशक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 23 जिलों में बारिश दर्ज की गई है. इनमें सबसे ज्यादा रायसेन में 21 मिली मीटर के आसपास बारिश दर्ज की गई है जबकि सबसे कम जबलपुर में हुई है.सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में मानसून और भी गति पकड़ लेगा. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि 15 जुलाई के आसपास पूरे मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला एक साथ चलेगा. हालांकि आने वाले दिनों में भी लगातार बारिश होती रहेगी. इस बार सामान्य बारिश की उम्मीद की जा रही है. अभी तक मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर जो भी संभावना जताई गई है वह सटीक साबित हुई है.

किस जिले में कितनी हुई बारिश

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राजस्थान में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है इसके बाद इंदौर में 14 मिमी, मंडला में 12.8, टीकमगढ़ में 12, नर्मदा पुरम में 10, खरगोन में 7.8, गुना में 7.2, सतना में 6, खंडवा में 5, उमरिया में 4.7, शिवपुरी में 4, दतिया में 4, पंचमढ़ी में 3.8, रतलाम में 3, ग्वालियर में 2.8, सीधी में 2, नया गांव में 1, दमोह में एक, खजुराहो में 0.6, सागर में 0.4, छिंदवाड़ा में 0.4, बेतूल में 0.2, जबलपुर में 0.2, उज्जैन में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button