छत्तीसगढ

नाबालिग लड़की ने जहर खाकर की खुदकुशी, परिजन बोले- स्कूल में लड़कों ने किया परेशान

नाबालिग लड़की ने जहर खाकर की खुदकुशी, परिजन बोले- स्कूल में लड़कों ने किया परेशान

कबीरधाम : जिला के एक सरकारी स्कूल में नौवीं क्लास की लड़की ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। परिजन का आरोप है कि स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ और उसका नाम किसी लड़के के नाम से जोड़ कर अफवाह फैलाई गई थी।

जिसके बाद डिप्रेशन में आकर छात्रा ने घर में रखे कीटनाशक खा लिया। मामला दशरंगपुर पुलिस चौकी इलाके का है।

जहर खाने के बाद नाबालिग को गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी रविवार को मौत हो गई।

बच्चीं की मौत के बाद परिजनों ने इस घटना को लेकर पुलिस और स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। वहीं दूसरी तरफ डीईओ ने घटना की जांच एसडीएम्  और तहसीलदार से कराने की बात कही है।

जानकारी के मुताबिक किसान परिवार की एक 14 साल की बेटी गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा नौवीं में पढ़ती थी। 11 अगस्त को भी छात्रा रोज की तरह स्कूल गई हुई थी। जहां से शाम 4 बजे लौटने के बाद नाबालिग छात्रा ने घर में रखे कीटनाशक का सेवन कर लिया।

 

अचानक छात्रा की तबीयत बिगड़ने पर परिजन ने उसे आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन इलाज के दौरान रायपुर में रविवार को छात्रा की मौत हो गई।

पुलिस और प्रबंधन पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप

परिजनों का कहना है कि छात्रा के साथ स्कूल में ही पढ़ने वाले लड़कों ने छींटाकशी करते हुए उसका किसी लड़के के साथ अफेयर होने की अफवाह उड़ा दी थी।

इस बात से परेशान होकर उनकी बेटी आत्महत्या जैसा कदम उठाने को मजबूर हो गई। परिजनों का आरोप है कि स्कूल में हुए इस घटना के बाद भी स्कूल प्रबंधन दोषी छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

साथ ही पुलिस पर भी आरोप है कि, घटना की जानकारी पुलिस चौकी में दिया गया था, लेकिन मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया। इधर पुलिस का कहना है कि परिजनों की ओर से अब तक किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिली है।शिकायत के बाद ही जांच की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button